India vs West Indies, 2nd T20I, Preview: Dominant hosts eye another series win in Lucknow debut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:19 am
Location
Advertisement

लखनऊ टी-20 : दूसरी जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना चाहेगा भारत

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 नवम्बर 2018 10:32 AM (IST)
लखनऊ टी-20 : दूसरी जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना चाहेगा भारत
लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ में जब भारतीय टीम मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए उतरेगी, तब उसका लक्ष्य न सिर्फ इस मैच को जीतना होगा, बल्कि सीरीज को अपने नाम करना भी होगा। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम में खेले जाने वाला पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा।

भारतीय टीम अगर इस सीरीज को भी जीत लेती है, तो वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उसकी तीसरी सीरीज जीत होगी। इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 और वनडे सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज का लक्ष्य इस मैच में अपनी साख बचाने का होगा। वह अगले दोनों मैचों को अपने नाम कर सीरीज जीतने के साथ अपने आत्मसम्मान की रक्षा की कोशिश करेगी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रविवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में पांच विकेट से जीत हासिल की।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पारी 109 रनों पर ही रोक दी। इसके बाद 54 के स्कोर पर चार विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक (31) और क्रुणाल पांड्या (21) की संतुलित बल्लेबाजी के दम पर अपने लक्ष्य को हासिल कर जीत पाई।

ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम अच्छी वापसी की कोशिश करेगी। इसके लिए भारतीय बल्लेबाजी को रोकने के लिए कप्तान कार्लोस ब्राथवैट को अपने युवा गेंदबाज ओशाने थॉमस, रोवमैन पावेल से अधिक उम्मीदें होंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement