India vs Australia, 2nd ODI Live Score update:Australia win the toss and elect to field first against India in Rajkot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:26 am
Location
Advertisement

IND vs AUS, 2nd ODI Live: 341 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रलिया को लगा पहला झटका, वार्नर 15 रन बनाकर आउट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 जनवरी 2020 6:03 PM (IST)
IND vs AUS, 2nd ODI Live: 341 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रलिया को लगा पहला झटका, वार्नर 15 रन बनाकर आउट
राजकोट। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत की ओर से मिले 341 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रलिया ने 3.2 ओवर में 20/1 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम काे पहला झटका मोहम्मद शमी ने दिया।


मुंबई में मिली बुरी हार से आहत भारतीय बल्लेबाजों ने शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 341 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के तीन बल्लेबाजों- शिखर धवन (96), लोकेश राहुल (80) और विराट कोहली (78) ने अर्धशतक जमाए। इन्हीं के दम पर भारत 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय बल्लेबाजों को हालांकि इस बीच विकेटों पर दौड़ने के कारण पांच रन पेनाल्टी दी गई है और इसी कारण आस्ट्रेलिया अपनी लक्ष्य का पीछा करने पांच रन लेकर उतरेगी।
आस्ट्रेलिया ने एक बार फिर टॉस जीता और फिर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस बार हालांकि मुंबई की कहानी नहीं दोहराई गई और भारतीय बल्लेबाजों ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जमकर रन बनाए। भारत का शीर्ष क्रम फिर मजबूती से रन करने में सफल रहा।

धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े। दोनों खिलाड़ी आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे और जोखिम नहीं ले रहे थे। लेग स्पिनर एडम जाम्पा की गेंद 14वें ओवर में रोहित केपैड पर पड़ी और अंपायर ने उंगली उठा दी। रोहित ने 44 गेंदों पर 42 रन बनाए। रोहित आउट होने से पहले एक रिकार्ड अपने नाम करने में सफल रहे। वह सबसे तेजी से 7000 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं।

इन्हीं जाम्पा ने एक बार फिर कोहली को अपना शिकार बनाया और शतक पूरा नहीं करने दिया। कोहली ने जाम्पा पर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। वह इसी तरह की एक और कोशिश में सीमा रेखा के पास मिशेल स्टार्क और एश्टन अगर की जुगलबंदी के चलते जाम्पा को अपना विकेट दे बैठे। कोहली ने शानदार शॉट खेला जिसे एश्टन ने पकड़ लिया, लेकिन वे बाउंड्री से टकराने वाले थे तभी उन्होंने गेंद पास में ही खड़े स्टार्क को दे दी और स्टार्क ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

कोहली ने 76 गेंदों पर छह चौकों की मदद से शानदार पारी खेली। कोहली के जाने से पहले धवन भी पवेलियन लौट चुके थे। धवन को केन रिचर्डसन ने शतक पूरा नहीं करने दिया। धवन का कैच भी स्टार्क ने लपका। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का विकेट 184 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 90 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। श्रेयस अय्यर एक बार फिर विफल रहे। उन्हें सात रनों के निजी स्कोर पर जाम्पा ने बोल्ड किया। अय्यर के बाद कोहली लौटे और उनके चार रन बाद मनीष पांडे (2) भी आउट हो गए।

भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि लोकेश राहुल अंत तक टिके रहे। उन्होंने स्कोरबोर्ड को चालू रखा और तेजी से रन बनाए। राहुल ने 52 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतक जमा भारत को विशाल स्कोर दिया। उनके साथ रवींद्र जडेजा 16 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

आस्ट्रेलिया के लिए जाम्पा ने तीन और केन रिचर्डसन ने तो विकेट लिए। मिशेल स्टार्क 10 ओवरों में 78 रन देने के बाद भी विकेट नहीं ले सके।--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement