India to tour Zimbabwe for three ODIs in August: Report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:27 pm
Location
Advertisement

अगस्त में तीन वनडे मैचों के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत: रिपोर्ट

khaskhabar.com : शनिवार, 09 जुलाई 2022 1:29 PM (IST)
अगस्त में तीन वनडे मैचों के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत: रिपोर्ट
नई दिल्ली| भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। तीन मैच, आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा और क्रमश: 18, 20 और 22 अगस्त के लिए निर्धारित घरेलू टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि श्रृंखला के अंक अगले साल के वनडे विश्व कप के लिए योग्यता के लिए गिने जाएंगे।

हालांकि, ये आयोजन भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने अक्टूबर 2023 में होने वाले मेगा-इवेंट के लिए सीधे क्वालीफाई किया है।

विशेष रूप से, छह वनडे मैच भारत इस महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक के बाद एक खेलने के लिए तैयार हैं, जो आईसीसी एक दिवसीय सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "हम भारत की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार श्रृंखला की उम्मीद करते हैं।"

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं और भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है।

टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ और जिम्बाब्वे के लिए खेलने का यह एक बड़ा अवसर है। यह युवा पीढ़ी के बीच इस खेल को लेकर बहुत रुचि पैदा करेगा। कुल मिलाकर, श्रृंखला जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात है।"

दूसरी ओर, डेव ह्यूटन क्रेग एर्विन के नेतृत्व वाली टीम के मुख्य कोच हैं।

भारत का छह साल में पहला जिम्बाब्वे दौरा है। पिछली बार भारत तब आया था, जब एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement