India team will be selected today for West Indies tour Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:37 pm
Location
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज होगा टीम इंडिया का चयन, इन 3 नामों पर हो सकती है चर्चा

khaskhabar.com : रविवार, 21 जुलाई 2019 08:27 AM (IST)
वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज होगा टीम इंडिया का चयन, इन 3 नामों पर हो सकती है चर्चा
अापको बताते जाए कि विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होना था लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच नए नियम को लेकर अस्पष्टता के कारण इसे दो दिन टाल दिया गया था।

सीओए ने एक नया निमय निकाला है, जिसके तहत चयन समिति का कन्वेनर अब सचिव नहीं होगा। मुख्य चयनकर्ता के ऊपर ही सभी जिम्मेदारियां होंगी। वहीं चयन समिति को किसी भी तरह की मंजूरी के लिए सचिव या बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी।पहले चयन समिति को टीम चयन या वैकल्पिक खिलाड़ियों को चुनने के लिए सीईओ या सचिव की मंजूरी चाहिए होती थी। इसी नए नियम को लेकर बनी असंजस के कारण बीसीसीआई ने चयन समिति की बैठक को दो दिन के लिए स्थागित कर दिया था।



पहले ऐसी खबरें थी कि कप्तान विराट कोहली सीमित ओवरों में आराम कर सकते हैं लेकिन कोहली ने साफ कर दिया है कि वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं विश्व कप के बाद कई प्रकार की अटकलों का सामना कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने आराम की मांग की है।ऐसे में तय है कि ऋषभ पंत विंडीज जाएंगे, लेकिन दूसरे विकेटकीपर को लेकर दो-तीन नामों पर चर्चा हो सकती है। इनमें संजू सैमसन और ईशान किशन का नाम प्रमुख है।


ये भी पढ़ें - ब्रेट ली ने इस क्रिकेटर को बताया भारतीय गेंदबाजी का भविष्य

2/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement