India squad selection meeting for West Indies tour postponed due to this reason-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:50 pm
Location
Advertisement

Windies Tour : भारतीय टीम का चयन स्थगित, यह विवाद बना फैसले की वजह

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 जुलाई 2019 8:37 PM (IST)
Windies Tour : भारतीय टीम का चयन स्थगित, यह विवाद बना फैसले की वजह
नई दिल्ली। आगामी वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) के लिए शुक्रवार को होने वाला भारतीय टीम (Team India) का चयन फिलहाल स्थगित हो गया है। चयन समिति अब शनिवार को टीम चुन सकती है। यह फैसला प्रशासकों की समिति (COA) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच नए फरमान को लेकर हुए विवाद के कारण हुआ है।

सीओए ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि चयन समिति की बैठक में बोर्ड सचिव हिस्सा नहीं लेंगे और पूरी जिम्मेदारी चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद की होगी। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि सीओए के फैसले ने तय नीति में बदलाव को मजबूर किया है इसलिए टीम के चयन को एक दिन के लिए टाल दिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि सीओए ने जो नियमों में बदलाव किए हैं उनके मुताबिक सचिव अब टीम चयन के लिए होने वाली बैठक की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और यही कारण है कि प्रक्रिया में देरी हो गई है क्योंकि इससे कुछ उलझनें हो गई हैं जिनका समाधान निकालना जरूरी है।

सीओए ने फैसला किया है कि न ही सीईओ और न ही बीसीसीआई का अधिकारी क्रिकेट समिति की बैठक में हिस्सा लेगा। अभी तक चयन समिति को बोर्ड सचिव को लूप में रखना पड़ता था, लेकिन सीओए के फरमान के बाद इसमें बदलाव हुआ है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement