India picks up seven medals in a day including three gold at Suhl Junior World Cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 6:41 am
Location
Advertisement

भारत ने आईएसएसएफ में तीन स्वर्ण सहित सात पदक हासिल किए

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 मई 2022 3:13 PM (IST)
भारत ने आईएसएसएफ में तीन स्वर्ण सहित सात पदक हासिल किए
नई दिल्ली । जर्मनी के सुहल में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में भारत ने एक दिन में सात पदक जीते जिनमें तीन स्वर्ण पदक शामिल हैं। रुद्राक्ष पाटिल और अभिनव शॉ ने बुधवार सुबह पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में 1-2 से बढ़त बनाई। भारत ने दोनों मुकाबलों में दो और स्वर्ण-रजत फिनिश दर्ज किए।

रिमिता ने जूनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल में भी रजत पदक जीता, अंत में भारत की तालिका में कुल 12 पदकों में से तीन स्वर्ण और चार रजत पदक जुड़ गए।

शिवा नरवाल और सरबजोत सिंह ने भारतीय जूनियर पिस्टल का दबदबा जारी रखा, जो फाइनल में 16-12 के साथ समाप्त हुआ।

फिर पलक और मनु भाकर की जूनियर महिला पिस्टल पर हावी होने की बारी थी। पहले चरण में पलक ने योग्यता में शीर्ष स्थान हासिल किया, मनु ने 565 के स्कोर के साथ अंतिम और आठवां क्वालीफाइंग स्थान हासिल किया। इसके बाद वह शीर्ष आठ चरण में 250.6 के साथ शीर्ष पर रहीं और पलक के 248.1 के दूसरे स्थान के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं। हालांकि, अंत में पलक ने अपना पहला बड़ा आईएसएसएफ फाइनल खेला।

फ्रांस ने एक स्वर्ण जीता क्योंकि मौजूदा जूनियर विश्व चैंपियन ओसेन मुलर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा जीती, जबकि मेजबान जर्मनी, मोल्दोवा, पोलैंड और उज्बेकिस्तान दिन के अन्य पदक विजेता थे।

गुरुवार को चार और फाइनल खेले जाने हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement