India lose from Argentina in semifinal of HWL Finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:44 am
Location
Advertisement

HWL Finals : सेमीफाइनल में थमा भारत का सफर, अर्जेंटीना से हारा

khaskhabar.com : शनिवार, 09 दिसम्बर 2017 11:23 AM (IST)
HWL Finals : सेमीफाइनल में थमा भारत का सफर, अर्जेंटीना से हारा
भुवनेश्वर। गोंजालो पेइलाट द्वारा 17वें मिनट में किए गए गोल के दम पर अर्जेंटीना ने शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल्स (एचडब्ल्यूएल) के सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान भारत को 1-0 से हरा दिया। भारत ने हालांकि इस मैच में ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना को अच्छी टक्कर दी और कई मौके बनाए, लेकिन मेजबान टीम मौकों को भुना नहीं सकी और फाइनल में जाने से वंचित रह गई। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमों ने सधी हुई शुरुआत की और एक दूसरे को रोके रखा।

अर्जेंटीना और भारत दोनों ही पहले क्वार्टर में ज्यादा अच्छे मौके नहीं बना पाईं, लेकिन दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की मेहनत रंग लाई और उसने 1-0 की बढ़त ले ली। 17वें मिनट में अर्जेटीना को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे गोंजालो ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इससे आगे बढ़ते हुए भारत ने गोल करने की कोशिशें जारी रखीं। 24वें मिनट में उसे मौका भी मिला, लेकिन अर्जेंटीना की रक्षापंक्ति ने उसे गोल करने नहीं दिया।

मेहमान टीम इस क्वार्टर में लगातार भारत पर हावी रही। दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में आकाशदीप ने गोल करने प्रयास किया, हालांकि वह अहम समय गेंद को डी अंदर नहीं डाल पाए और भारत के पास से गोल करने का एक और मौका निकल गया। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भी भारत, अर्जेंटीना से पीछे ही रहा। 33वें मिनट में उसके पास गोल करने का मौक आया जिसे आकाशदीप भुना नहीं पाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement