India dream of winning the gold medal shattered, Ravi Dahiya lost to the Russian wrestler in the final -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 24, 2021 4:42 am
Location
Advertisement

ओलंपिक (कुश्ती) : रवि ने जीता रजत, भारत को दिलाया पांचवां पदक, पीएम मोदी ने दी बधाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 अगस्त 2021 6:06 PM (IST)
ओलंपिक (कुश्ती) : रवि ने जीता रजत, भारत को दिलाया पांचवां पदक, पीएम मोदी ने दी बधाई
टोक्यो। भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया को यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के जायूर उगयेव के हाथों 4-7 से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। रवि ने टोक्यो में शानदार शुरूआत करते हुए अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया था। उन्होंने सेमीफाइनल में पीछे चल रहे होने के बावजूद कजाखस्तान के नूरइस्लाम सनायेव को हराकर फाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए पदक पक्का कर लिया था।

फाइनल मुकाबले के पहले पीरियड में उगयेव ने दो अंक लिए। लेकिन रवि ने तुरंत वापसी की और दो अंक बटोर स्कोर बराकर किया। हालांकि, फिर उगयेव ने दो अंक लेकर 4-2 की बढ़त ली। इसके बाद दूसरे पीरियरड में भी उगयेव ने एक अंक लिए। फिर उगयेव ने दो और अंक हासिल कर स्कोर 7-2 कर दिया। हालांकि, रवि ने एक बार फिर वापसी की और दो अंक बटोर फासला कम कर लिया। लेकिन उनकी यह कोशिश मुकाबला जीतने के लिए काफी नहीं रही और उन्हें इस हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो 2020 में रजत पदक जीतने के लिए रवि कुमार दहिया को बधाई। भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement