India and England are main contender for icc odi world cup 2019 : Zaheer Khan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:17 am
Location
Advertisement

जहीर खान की नजर में ये दो देश हैं विश्व कप के दावेदार, बताए कारण

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 फ़रवरी 2019 10:45 AM (IST)
जहीर खान की नजर में ये दो देश हैं विश्व कप के दावेदार, बताए कारण
नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल बाएं हाथ के गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में इसी साल होने वाले आईसीसी विश्व कप (50 ओवर) में मेजबान इंग्लैंड के साथ-साथ भारत भी खिताब का प्रबल दावेदार है। जहीर ने आईएएनएस के साथ खास बातचीत में हालिया दौर में सीमित ओवरों में भारत के निरंतर अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की और इसी के दम पर उसे तीसरे विश्वकप खिताब की रेस में खड़ा किया है।

2011 विश्व विजेता टीम का अहम हिस्सा रहे जहीर ने हालांकि भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड से सतर्क रहने की बात कही। जहीर बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में फेरीट क्रिकेट बैश (एफसीबी) लीग के कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे, जहां उन्हें लीग का मेंटॉर नियुक्त किया है। जहीर ने आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा, इस बार विश्व कप का फॉरमेट अलग है।

प्रत्येक टीम को एक-दूसरे से मैच खेलना है और जिस तरह की भारतीय टीम की ताकत है, जिस निरंतरता के साथ हर एक खिलाड़ी अपनी भूमिका का निर्वाह कर रहा है और इस टीम ने सफेद गेंद से जिस निरंतरता के साथ प्रदर्शन किया है, उससे मुझे लगता है कि टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी। विश्व कप-2011 में नौ मैचों में 21 विकेट लेकर भारत को विश्व कप चैम्पियन बनाने वाले जहीर ने कहा कि मौजूदा समय में दोनों टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही है।

उन्होंने साथ ही कहा कि इंग्लैंड को अपनी घरेलू परिस्थितियों का ज्यादा फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि इंग्लैंड अपने घर में खेलगा। इसलिए मेजबान होने के नाते उसे घरेलू परिस्थितियों का फायदा भी मिलेगा। इंग्लैंड ने हाल के दिनों में काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। भारत और इंग्लैंड फाइनल तक पहुंचने का माद्दा रखते हैं।

भारत हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सीरीज जीतकर लौटा है और अब उसे 24 फरवरी से सीमित ओवरों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है। इंग्लैंड में मई में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले भारत की यह सीमित ओवरों की आखिरी सीरीज होगी। इस लिहाज से इस सीरीज के काफी मायने हैं। विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन काफी हद तक इस सीरीज पर निर्भर करता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement