IND v SL: Will stick to our plans; play positive cricket in this series, says Chamari Athapaththu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2022 9:32 am
Location
Advertisement

भारतीय महिला टीम के खिलाफ बेहतर क्रिकेट खेलने की योजना : चमारी अथापथु

khaskhabar.com : बुधवार, 22 जून 2022 6:05 PM (IST)
भारतीय महिला टीम के खिलाफ बेहतर क्रिकेट खेलने की योजना : चमारी अथापथु
दांबुला । श्रीलंका की महिला कप्तान चमारी अथापथु ने कहा कि भारतीय महिला टीम के खिलाफ उनकी टीम अपनी योजनाओं पर कायम रहेगी और गुरुवार से पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच से शुरू होने वाली सीरीज में अच्छा क्रिकेट खेलने का लक्ष्य रखेगी। दांबुला में गुरुवार से 27 जून तक खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज भारत और श्रीलंका दोनों को 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 प्रतियोगिता से पहले अपने संयोजन को बेहतर बनाने का मौका देगी।

टी20 श्रृंखला के बाद भारत और श्रीलंका 1 से 7 जुलाई तक पल्लेकेले में एक-दूसरे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगे, जो आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का एक हिस्सा है।

चमारी ने कहा, "यह श्रृंखला दोनों टीमों के लिए बहुत अच्छी श्रृंखला है। दोनों टीमों के लिए एकदिवसीय श्रृंखला बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम अंक (आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में) और टी20 श्रृंखला भी हासिल करना चाहते हैं। हम मिताली राज और गोस्वामी झूलन को जानते हैं। लेकिन हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और कई अन्य अनुभवी खिलाड़ी भारत के लिए खेल रहे हैं।"

श्रीलंका की कप्तान ने कहा, "उनके पास अनुभवी खिलाड़ियों का एक अच्छा समूह है। हमारे पास उनके लिए अच्छी योजनाएं हैं, क्योंकि हम एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। हमने भारत के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है, इसलिए हम अपनी योजनाओं पर टिके रहेंगे और इस श्रृंखला में सकारात्मक क्रिकेट खेलेंगे।"

चमारी का मानना है कि उनकी टीम में सफेद गेंद की श्रृंखला में भारत को हराने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, "भारत के पास दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ जैसी अनुभवी गेंदबाज हैं। मुझे पता है, वे पिछले कुछ महीनों से फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन वे कभी भी वापसी कर सकती है। वे जानते हैं कि परिस्थितियों के साथ कैसे तालमेल बिठाना है और खुद को प्रबंधित करना है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि वे अच्छा क्रिकेट खेलेंगे, लेकिन मेरे पास उनके खिलाफ योजना है और मैं उन विचारों को युवाओं के साथ भी साझा करूंगी। यह एक कठिन दौरा है, लेकिन अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं, तो हम भारत को हरा सकते हैं। हम भारत को हराने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।"

श्रीलंका ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, जहां उन्हें 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। मेजबान टीम के लिए सुधार के क्षेत्रों के बारे में पूछे जाने पर चमारी ने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार की बात कही।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement