In the existence of 15 years of IPL, many players spread the flames-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:40 am
Location
Advertisement

आईपीएल के 15 साल के अस्तित्व में कई खिलाड़ियों ने जलवे बिखेरे

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 3:21 PM (IST)
आईपीएल के 15 साल के अस्तित्व में कई खिलाड़ियों ने जलवे बिखेरे
मुंबई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 15 साल के अस्तित्व में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अपना नाम कमाया है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दो रन की हार के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह 15 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस के अंतिम ओवर में अलीगढ़ के 24 वर्षीय बल्लेबाज को आउट करने के लिए एविन लुईस ने शानदार कैच लपका। केकेआर को 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को 2 गेंदों में 3 रन चाहिए थे, जब लुईस ने रिंकू सिंह को आउट किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बुधवार को अलीगढ़ के छोटे से शहर से आईपीएल तक के सफर की ओर इशारा किया।

मैकुलम ने कहा कि रिंकू एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं और उनके ऊपर टूर्नामेंट के अगले सीजन के लिए निवेश किया जा सकता है।

मैकुलम ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, "रिंकू एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं, जो पांच साल से आईपीएल के सीजन में हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला और जब उन्हें यह मौका मिला तो वे अपना प्रदर्शन दिखाने से चूके नहीं।"

मैच के दौरान, एक समय में केकेआर को 30 गेंदों पर 77 रन की जरूरत थी। 16वें ओवर में बिलिंग्स को स्टंप किया गया था, जबकि रसेल ने 17वें ओवर में आउट होने से पहले पांच रन बनाए। केकेआर एक समय पर दबाव में थी। लेकिन, रिंकू सिंह और सुनिल नारेन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह देखने लायक थी। रिंकू सिंह (15 गेंद पर 40 रन) और सुनील नरेन (7 गेंद पर नाबाद 21 रन) टीम को लक्ष्य की ओर ले गए।

रिंकू ने पहली तीन गेंदों में मार्कस स्टोइनिस के ओवर में 16 रन बटोरे। उसके बाद दो रन के लिए बल्लेबाज आगे बढ़ा, लेकिन उसकी अगली गेंद पर वे कैच आउट हो गए। यह कैच एवेन लुईस ने लिया, जो एक हाथ से लपका गया। यह कैच आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कैच था।

आखिरी गेंद पर तीन रनों की जरूरत के साथ स्टोइनिस ने उमेश यादव को क्लीन बोल्ड कर टीम को दो रन से जीत दिलाने में मदद की और एलएसजी को प्लेऑफ में स्थान दिलाया।

मैकुलम अब इंग्लैंड टेस्ट के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने सुनील नरेन की भी प्रशंसा की, जिन्होंने एलएसजी के खिलाफ सात गेंदों में 21 रन बनाए और रिंकू सिंह के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच 18 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी हुई।

मैकुलम ने कहा, "मैं इंग्लैंड को कोच करने की चुनौती के साथ एक अलग दिशा में जा रहा हूं, लेकिन मैं केकेआर के सभी खिलाड़ियों को उनके भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement