If team india wants to win t20 world cup, then have to improve fielding : Sunil Gavaskar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:25 pm
Location
Advertisement

गावसकर ने टीम इंडिया को दी सलाह, अगर अगले साल टी20 विश्व कप जीतना है तो...

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 दिसम्बर 2019 1:45 PM (IST)
गावसकर ने टीम इंडिया को दी सलाह, अगर अगले साल टी20 विश्व कप जीतना है तो...
नई दिल्ली। महान बल्लेबाजों में शुमार भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर ने विराट कोहली की कप्तानी वाली मौजूदा टीम को सलाह देते हुए कहा है कि अगर टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप जीतना है तो उसे अपनी फील्डिंग पर काम करना होगा। गावसकर ने आईएएनएस से कहा कि मुझे लगता है कि फील्डिंग सबसे अहम है। आप रन बचाओ और विपक्षी टीम पर दबाव बनाओ।

अगर देखा जाए तो भारत की फील्डिंग में काफी सुधार हुआ है लेकिन वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में इस विभाग में भारत ने खराब प्रदर्शन किया। तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद कोहली ने भी कहा था कि इस तरह की फील्डिंग से हम कितना भी बड़ा लक्ष्य नहीं बचा सकते।

गावसकर भी कोहली से सहमत हैं और उन्हें लगता है कि भारत जितना अपनी फील्डिंग पर काम करेगा उतना ही उसे विश्व कप जीतने में आसानी होगी। उन्होंने कहा, भारतीय टीम काफी अच्छा कर रही है, लेकिन मुझे लगता है कि फील्डिंग में वो जितना काम करेंगे, कैच लेंगे और रन बचाएंगे, उनके लिए उतना ही आसान होगा। 70 साल के गावसकर को लगता है कि यह सिर्फ भारत ही नहीं है जिसे टी20 में लक्ष्य का बचाव करने में परेशानी आती हो बल्कि बाकी टीमों के साथ भी ऐसा है।

उन्होंने कहा, टी20 क्रिकेट में, सिर्फ भारत ही नहीं बाकी और टीमें भी हैं जो लक्ष्य बचा पाने में असमर्थ रहती हैं। पहले टी20 में तो विंडीज भी लक्ष्य बचा नहीं पाई थी जबकि वो लक्ष्य तो 200 से ज्यादा का था। इसलिए यह सिर्फ भारत के साथ नहीं है, यह आम तौर पर बाकी की टीमों के साथ भी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement