If Rohit is fit, why canot he be the captain in Tests too: Ravi Shastri-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 4:06 am
Location
Advertisement

रोहित शर्मा को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान

khaskhabar.com : सोमवार, 24 जनवरी 2022 2:24 PM (IST)
रोहित शर्मा को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान
नई दिल्ली । पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि रोहित शर्मा को भारत का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए, बशर्ते सीनियर बल्लेबाज अपनी फिटनेस बनाए रख सकें। रोहित को पिछले साल दिसंबर में भारत का टेस्ट उपकप्तान नियुक्त किया गया था।

हालांकि, मुंबई इंडियंस के कप्तान पिछले साल चोट लगने के कारण भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने में सक्षम नहीं थे।

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद अगले कप्तान की तलाश शुरू हो गई है।

इस पर शास्त्री ने अपने विचार साझा किए।

शास्त्री ने इंडिया टुडे को बताया, "अगर रोहित फिट हैं, तो उन्हें टेस्ट में भी कप्तान बनाया जाना चाहिए। उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वह चोटों के कारण वहां नहीं जा सके। अगर उन्हें उपकप्तान बनाया गया था, तो कप्तानी में पदोन्नत क्यों नहीं किया जा सकता।"

रोहित, जिनके सभी प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने की संभावना है, वर्तमान में 34 वर्ष के हैं और भारत निश्चित रूप से भविष्य में नेतृत्व की भूमिका के लिए एक युवा खिलाड़ी को तैयार किए जाने की ओर देख रहा है और शास्त्री ने ऋषभ पंत को भविष्य का लीडर कहा है।

उन्होंने कहा कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन भविष्य के कप्तान के बारे में चर्चा करते समय 24 वर्षीय पंत को ध्यान में रखना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, "ऋषभ एक जबरदस्त युवा खिलाड़ी हैं। एक कोच के रूप में मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं, उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वह हमेशा आपकी बात सुनते हैं।"

शास्त्री ने कहा, "वह हमेशा वही करते हैं, जो वह चाहते हैं, लेकिन यह सच नहीं है। वह खेल का अच्छी तरह से आकलन करते हैं और हमेशा अपनी टीम को आगे ले जाने का प्रयास करते हैं। इसलिए, उन्हें भी हमेशा नेतृत्व के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement