Icc World Cup 2019 : If Over Reduced In Semi Final India Target Would Be 148 In 20 Over Vs New Zealand-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:10 pm
Location
Advertisement

NZ vs IND Semifinals : बारिश अब भी जारी, भारत को मिल सकता है ये लक्ष्य

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 जुलाई 2019 10:22 PM (IST)
NZ vs IND Semifinals : बारिश अब भी जारी, भारत को मिल सकता है ये लक्ष्य
नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। ये मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है। लेकिन इस विश्व कप के कई मैचों की तरह बारिश एक बार फिर बाधा बन रही है। न्यूजीलैंड ने जब 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे, तभी बारिश आ गई। इसके कारण खेल रोकना पड़ा। जब खेल रोका गया तब रॉस टेलर 67 और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद थे।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर भारत और न्यूजीलैंड के इस मैच में बारिश के कारण ओवर कम होते हैं तो बाद में बैटिंग करने वाली टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत संशोधित लक्ष्य मिलेगा। जब खेल रुका तब 46 ओवर का ही खेल हुआ था। इस आधार पर अगर भारत को 46 ओवर में लक्ष्य मिलता है तो उसे जीत के लिए 237 रन बनाने होंगे। इसी तरह अगर यह मैच घटकर 20-20 ओवर का रह जाए तो भारत को 148 रन का लक्ष्य मिल सकता है।

वहीं अगर बारिश जारी रहती है और आज खेल नहीं हो सका तो आईसीसी ने विश्व कप के नॉक आउट चरण के लिए रिजर्व डे का प्रावधान किया है। हालांकि रिजर्व डे को लेकर लोगों के बीच इस बात को लेकर कन्फ्यूजन है कि मैच बुधवार को दोबारा खेला जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है। आईसीसी ने नियमों के अनुसार रिजर्व डे के दिन खेल वहीं से शुरू होगा जहां एक दिन पहले रुका था। यानी कि बुधवार को खेल कीवी पारी के 47वें ओवर की दूसरी गेंद के साथ शुरू होगा।

ऐसे में यह भारतीय प्रशंसकों और टीम के लिहाज से अच्छी खबर हो सकती है। यदि रिजर्व डे के दिन भी खेल नहीं हो सका तो नियमानुसार वो टीम फाइनल में पहुंचेगी जिसने ग्रुप दौर में ज्यादा अंक हासिल किए हैं। ऐसे में सेमीफाइनल के रद्द होने की स्थिति में टीम इंडिया के ही फाइनल में पहुंचने का रास्ता खुला है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। न्यूजीलैंड ने बेहद सतर्कता के साथ शुरुआती ओवर खेले और पहले 10 ओवर में एक विकेट खोकर महज 27 रन बनाए। उसने दूसरा विकेट 69 रन पर गंवाया। इस स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने हेनरी निकोल्स (28) को बोल्ड किया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने 67-67 रन की पारियां खेलीं। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। युजवेंद्र चहल ने विलियम्सन को जडेजा के हाथों कैच करवाकर यह साझेदारी तोड़ी। विलियम्सन के बाद जिमी नीशाम (12) और कॉलिन डि ग्रैंडहोम (16) जल्दी-जल्दी आउट हो गए।

कप्तान विलियम्सन के बाद नीशाम व डि ग्रैंडहोम भले ही जल्दी-जल्दी आउट हो गए। लेकिन रॉस टेलर ने मोर्चा संभाल रखा। जब बारिश के कारण खेल रोका गया, तब वे क्रीज पर ही थे। उनके साथ टॉम लाथम 3 रन बनाकर क्रीज पर थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement