ICC ODI Ranking : Virat Kohli and Jasprit Bumrah retains top position-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 3:08 am
Location
Advertisement

ICC वनडे रैंकिंग : कोहली और बुमराह पहले स्थान पर कायम, ये दे रहे टक्कर

khaskhabar.com : रविवार, 07 जुलाई 2019 8:34 PM (IST)
ICC वनडे रैंकिंग : कोहली और बुमराह पहले स्थान पर कायम, ये दे रहे टक्कर
लंदन। विराट कोहली ने मौजूदा विश्व कप में पांच अर्धशतक जडक़र रविवार को अपडेट हुई बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में शीर्ष स्थान को बरकरार रखा है जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने और भारतीय कप्तान के बीच के अंतर को कम करने में कामयाबी पाई है। टूर्नामेंट में 63.14 की औसत के साथ 442 रन बनाने वाले कोहली एक अंक हासिल करते हुए 891 अंकों पर पहुंच गए हैं जबकि रोहित ने 51 अंकों के अंतर को कम किया और 885 अंकों पर पहुंचे।

वे एक विश्व कप में पांच शतक जडऩे वाले पहले बल्लेबाज बने जिसके कारण उन्होंने इतनी बड़ी छलांग लगाने में कामयाबी पाई। पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर छठे स्थान पर पहुंच गए। टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने वाले वार्नर ने अब तक 638 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आठवें नंबर पर मौजूद हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद जसप्रीत बुमराह ने अपने और दूसरे पायदान पर काबिज खिलाड़ी के बीच के अंतर को 21 से 56 अंकों तक बढ़ा लिया है। उन्होंने विश्व कप के नौ लीग मैचों में कुल 17 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे पायदान पर काबिज है। उन्होंने विश्व कप के लीग स्तर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार हैट्रिक भी ली थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement