I will not back down in any match against Mary Kom: Nikhat Zarin-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:15 pm
Location
Advertisement

मेरी कॉम के खिलाफ किसी मुकाबले में पीछे नहीं हटूंगी: निकहत जरीन

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 दिसम्बर 2019 8:35 PM (IST)
मेरी कॉम के खिलाफ किसी मुकाबले में पीछे नहीं हटूंगी: निकहत जरीन
कोलकाता। भारतीय महिला मुक्केबाज निकहत जरीन 6 बार की विश्व चैम्पियन मेरी कॉम के खिलाफ होने वाले किसी भी मुकाबले से पीछे नहीं हटना चाहती हैं। मेरी कॉम और निकहत को मौजूदा बिग बाउट लीग में एक-दूसरे के खिलाफ भिडऩा था लेकिन चोट के कारण मेरी कॉम अंतिम समय में इस मुकाबले से हट गई।

अब दोनों मुक्केबाजों को टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर्स में जाने के लिए एक ट्रायल्स देना होगा और यह ट्रायल्स 51 किलोग्राम भार वर्ग में 27 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में मेरी कॉम पंजाब पैंथर्स की कप्तान हैं जबकि निकहत नॉर्थईस्ट राइनोज की कप्तानी कर रही हैं।

निकहत ने आईएएनएस से कहा "कल मुझे केवल इतना ही सुनने को मिला कि वह नहीं लड़ रही है। मैं तो तैयार थी। यह मेरे लिए एक अच्छा मौका था। अब मैं ट्रायल्स में उनका सामना करूंगी।"

उन्होंने कहा "अगर वह नहीं भिडऩा चाहती हैं तो मैं उनसे जबर्दस्ती नहीं कर सकती हूं। यह उनकी पसंद है। यह मेरी किस्मत खराब है कि वह अब नहीं खेल रही है। अब मेरा सारा ध्यान ट्रायल्स पर है।"

भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने कहा था कि "मेरी कॉम सीधे टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर्स में भाग लेंगी, लेकिन निकहत ने उन दोनों के बीच ट्रायल्स कराने की मांग की थी। मेरी कॉम ने कहा था कि वह बीएफआई के फैसले का सम्मान करेगी।"
पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निकहत ने कहा "मैं तैयार हूं। इस लीग में उनके खिलाफ भिडऩे के लिए मैं तैयार थी। मेरे पास अपनी रणनीति है, जिससे मैं इस मुकाबले में लागू करती। लेकिन अब मैं इसे ट्रायल्स में इस्तेमाल करूंगी। मेरी तैयारी अच्छा चल रही है। मैं तैयार हूं। ट्रायल्स में अब केवल 10 दिन ही बचे हैं और इस दौरान में खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखूंगी। मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement