I League football clubs justify skipping Super Cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:01 pm
Location
Advertisement

सुपर कप में भाग न लेने के फैसले को क्लबों ने उचित ठहराया

khaskhabar.com : सोमवार, 29 अप्रैल 2019 12:39 PM (IST)
सुपर कप में भाग न लेने के फैसले को क्लबों ने उचित ठहराया
नई दिल्ली। पिछले महीने हुए सुपर कप में भाग न लेने के कारण भारी जुर्माना और प्रतिबंध झेल रहे आई-लीग क्लबों ने रविवार को यहां हुई अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासनात्मक समिति की बैठक में अपने फैसले को उचित ठहराया। एआईएफएफ में मौजूद सूत्रों के अनुसार, टूर्नामेंट में हिस्सा न लेने के लिए सात क्लबों पर 15 से 20 लाख तक का जुर्माना लग सकता है, जबकि क्लबों ने अनुशासनात्मक समिति से सुनवाई के दौरान कहा कि उन्होंने नियमों के अंतर्गत की कार्य किया है।

मोहन बागान ने कहा कि किसी भी समझौते या विनियमन का उल्लंघन करने का कोई सवाल ही नहीं था, क्योंकि उन्होंने सुपर कप के लिए खिलाडिय़ों को पंजीकृत ही नहीं किया था और तदनुसार एआईएफएफ को सूचित किया था जबकि गोकुलम एफसी, मिनर्वा पंजाब एफसी, ईस्ट बंगाल, चर्चिल ब्रदर्स और आइजोल एफसी ने कहा कि उन्होंने समय रहते टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। नेरोका एफसी सुनवाई के लिए पेश नहीं हुआ।

एक क्लब ने लिखित जवाब में तर्क दिया, 5 फरवरी 2019 को एआईएफएफ ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और आई-लीग क्लबों को एक पत्र लिखा और उसमें प्रतियोगिता (सुपर कप) के कार्यक्रम के बारे में भी बताया। यह नोट करना उचित है कि एआईएफएफ ने पत्र की विषय पंक्ति में ही कहा था कि सुपर कप 15 मार्च से शुरू होगा। 12 मार्च 2019 को क्लबों ने एआईएफएफ को एक पत्र लिखकर बताया कि वे इन कारणों के चलते टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement