HWL Finals : indian hockey team lose from england-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:22 pm
Location
Advertisement

HWL फाइनल्स : कड़े मुकाबले में इंग्लैंड से 2-3 से हारा भारत

khaskhabar.com : रविवार, 03 दिसम्बर 2017 11:45 AM (IST)
HWL फाइनल्स : कड़े मुकाबले में इंग्लैंड से 2-3 से हारा भारत
भुवनेश्वर। भारत को यहां जारी हीरो हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल्स (एचडब्ल्यूएल) टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड के हाथों 2-3 से हार मिली। भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 1-1 की बराबरी पर रोका था। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति तक इंग्लैंड ने भारत पर 2-0 की बढ़त ले रखी थी लेकिन भारत ने आकाशदीप सिंह और रुपिंदर पाल सिंह के गोलों की मदद से 50वें मिनट में 2-2 की बराबरी कर ली।

हालांकि इंग्लैंड ने 57वें मिनट में गोल करते हुए अंतर पैदा कर दिया। इंग्लैंड के लिए मैच का पहला गोल डेविड गुडफील्ड ने 25वें मिनट में किया। यह एक फील्ड गोल था। इसके बाद सैम वार्ड ने 43वें मिनट में एक और फील्ड गोल की मदद से इंग्लैंड को 2-0 से आगे कर दिया। यहां से भारत की मुश्किल शुरू होती दिख रही थी लेकिन घरेलू प्रशंसकों की हौसला अफजाई के बीच भारतीय खिलाडिय़ों ने शानदार वापसी की और 47वें मिनट में पहला गोल किया।

यह गोल आकाशदीप ने किया। आकाशदीप का यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर आया। इसके तीन मिनट बाद ही भारत के लिए रुपिंदर ने एक बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। ऐसा लगा कि भारत वापसी करते हुए इंग्लैंड को अंक बांटने पर मजबूर कर देगा लेकिन वार्ड ने 57वें मिनट में एक बेहतरीन फील्ड गोल कर इंग्लैंड को एक बार फिर आगे कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement