Hockey World League Semifinals : Netherlands beat India by 3-1-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 4:56 pm
Location
Advertisement

वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : नीदरलैंड्स ने रोका भारत का विजयी रथ

khaskhabar.com : बुधवार, 21 जून 2017 11:46 AM (IST)
वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : नीदरलैंड्स  ने रोका भारत का विजयी रथ
लंदन। भारतीय टीम को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के पूल-बी के आखिरी मैच में मंगलवार को नीदरलैंड्स के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 7-1 से मात देकर हैट्रिक पूरी करने वाली भारतीय टीम को नीदरलैंड्स ने इस टूर्नामेंट की पहली हार दी है। उसकी तरफ से थियेरी ब्रिंकमैन, सैंडर बार्ट और मिरको प्रुइश्ज्र ने गोल किए। भारत की तरफ से एकमात्र गोल आकाशदीप सिंह ने किया।

मजबूत टीम नीदरलैंड्स ने पहले मिनट से ही भारतीय खेमे में हमला बोला और गोल करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने लगातार दो शॉट को रोक कर बढ़त लेने से रोक दिया। नीदरलैंड्स को हालांकि पहले गोल के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और दूसरे मिनट में थियेरी ब्रिंकमैन ने रिवर्स शॉट खेल गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचा दिया।

इस बार आकाश कुछ नहीं कर पाए। नीदरलैंड्स ने हमले जारी रखे, लेकिन इसी बीच आकाश ने कुछ अच्छे बचाव किए। लेकिन 12वें मिनट में वह सैंडर के शॉट को दाई तरफ डाइव मारकर भी नहीं रोक पाए और गेंद काफी तेजी से आकाश को छकाते हुए गोलपोस्ट में पहुंची। अगले मिनट भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन हरमनप्रीत गोल नहीं कर पाए।

नीदरलैंड्स ने पहले क्वार्टर का अंत 2-0 की बढ़त के साथ किया। दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने कुछ आक्रमकता जरूर दिखाई, लेकिन शुरुआती मिनट में गोल नहीं कर पाई। नीदरलैंड्स ने भी हमले जारी रखे लेकिन कई बार आकाश ने उन्हें रोक दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement