Hockey World Cup : Netherlands beat Pakistan by 5-0-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:25 pm
Location
Advertisement

विश्व कप : नीदरलैंड ने पाकिस्तान को हराया, रहा दूसरे नंबर पर

khaskhabar.com : सोमवार, 10 दिसम्बर 2018 11:40 AM (IST)
विश्व कप : नीदरलैंड ने पाकिस्तान को हराया, रहा दूसरे नंबर पर
भुवनेश्वर। नीदरलैंड ने यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से हरा दिया। नीदरलैंड के तीन मैचों से अब छह अंक हो गए हैं और वह अपने पूल में दूसरे नंबर पर है। नीदरलैंड को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अब ग्रुप-सी में तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम कनाडा से क्रॉसओवर मैच खेलना होगा। पूल-डी से जर्मनी तीन मैचों में नौ अंक लेकर सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए प्रवेश करेगी।

वहीं, इस हार के बाद पाकिस्तान तीन मैचों में एक अंक लेकर तीसरे नंबर पर है और अब उसे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए पूल-सी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम बेल्जियम से क्रॉसओवर मैच खेलना होगा। इसके अलावा मलेशिया पूल-डी में तीन मैचों में एक अंक लेकर चौथे नंबर पर रहा और अब वह क्वार्टर फाइनल के दौड़ से बाहर हो चुकी है।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नीदरलैंड की टीम पहले हाफ में 2-1 से आगे थी। टीम के लिए थिएरी ब्रिंकमैन ने सातवें और वेलेंटिन वेर्गा ने 27वें मिनट में गोल दागे। नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जहां उसने तीन गोल किए। टीम के लिए ये गोल बॉब वूगड ने 37वें, जॉरिट क्रून ने 47वें और मिंक वेन डेर वीर्डेन ने 59वें मिनट में किए। पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल उमर भट्ट ने नौंवे मिनट में किया।

जर्मनी ने मलेशिया को हराया

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement