Hockey World Cup : China holds Ireland on 1-1 draw-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:39 pm
Location
Advertisement

हॉकी विश्व कप : चीन ने आयरलैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

khaskhabar.com : बुधवार, 05 दिसम्बर 2018 12:10 PM (IST)
हॉकी विश्व कप : चीन ने आयरलैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोका
भुवनेश्वर। पहली बार विश्वकप में भाग ले रही चीन और आयरलैंड के बीच मंगलवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेला गया ओडिशा हॉकी विश्व कप का मैच 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ। पूल-बी में खेले गए इस मैच में चीन के लिए जिन गुओ ने 43वें मिनट और आयरलैंड के लिए एलन सर्थन ने 44वें मिनट में गोल दागे। पूल-बी में दो मैचों में चीन का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है और वह दो अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है।

वहीं, आयरलैंड का दो मैचों में यह पहला ड्रॉ है। आयरलैंड अब एक अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। पूल-बी में ऑस्ट्रेलिया दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले क्वार्टर में सातवें मिनट में चीन के हमले के कारण आयरलैंड को गोलकीपर डेविड हार्ट को पोस्ट छोडक़र सामने आना पड़ा। अपने इस बहादुरी भरे प्रयास से वह चीन के खिलाड़ी को रोकने में सफल रहे। यह चीन का इस क्वार्टर का सबसे करीबी मौका था।

वहीं आयरलैंड ने शुरु से चीन के डिफेंडरो का काम बढ़ाए रखा था, लेकिन पहले क्वार्टर के अंत में मैथ्यू नेल्सन ने कुछ अच्छे मौके बनाए जो। नेल्सन हालांकि अपने निशानों को सटीक नहीं रख पाए। दूसरे क्वार्टर में चीन संभली हुई थी और आयरलैंड को ज्यादा मौके नहीं दे रही थी। उसकी आक्रमण पंक्ति भी मजबूत थी। 19वें मिनट में आयरलैंड किसी तरह पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही लेकिन शेन ओ डोनगह्यूए के फ्लिक को चीन के गोलकीपर काइयू वांग बचा पाने में सफल रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement