Hockey India to give award of Rs 1-1 lakh to each member of women team who won Asia Cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:25 am
Location
Advertisement

महिला टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 1 लाख रुपए देगा हॉकी इंडिया

khaskhabar.com : सोमवार, 06 नवम्बर 2017 6:16 PM (IST)
महिला टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 1 लाख रुपए देगा हॉकी इंडिया
नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम द्वारा 13 साल का सूखा समाप्त करते हुए महिला एशिया कप का खिताब जीतने पर खुश हॉकी इंडिया (एचआई) ने टीम की प्रत्येक खिलाड़ी और मुख्य कोच के लिए एक-एक लाख रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा की है। इसके अलावा, टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए भी 50-50 हजार रुपए के पुरस्कार की घोषणा की गई है। उल्लेखनीय है कि महिला हॉकी टीम ने चीन को फाइनल के रोमांचक मुकाबले में 5-4 से मात देकर 13 साल बाद एशिया कप का खिताब अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने पिछली बार 2004 में यह टूर्नामेंट जीता था। इस खिताबी जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अगले साल होने वाले महिला विश्व कप टूर्नामेंट में अपना स्थान भी पक्का कर लिया है। एशिया कप टूर्नामेंट में भारत ने खिताबी जीत तक का सफर तय करते हुए आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त चीन और 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त जापान को मात दिए और कुल 28 गोल किए। इस टूर्नामेंट में भारत की सबसे अच्छी जीत सिंगापुर के खिलाफ ग्रुप-स्तर पर मिली थी।

भारतीय टीम ने 10-0 से जीत हासिल की थी। हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, 13 साल बाद भारतीय टीम को मिला एशिया कप की खिताबी जीत बेहतरीन है। इस टूर्नामेंट के दौरान और विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस मौके पर एचआई कप्तान रानी और पूरी टीम के साथ-साथ समर्थक, कोचिंग टीम को बधाई देना चाहता है। हमें इस जीत पर बहुत गर्व है और भविष्य के लिए टीम के साथ हमारी शुभकामनाएं हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement