Hockey: India register 3-0 win over Australia A-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:55 pm
Location
Advertisement

हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 मई 2019 1:55 PM (IST)
हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया
पर्थ। भारतीय हॉकी टीम ने आस्ट्रेलिया दौरे में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए आस्ट्रेलिया-ए टीम को शुक्रवार को 3-0 से हरा दिया। भारत के लिए सुमित कुमार जूनियर ने दो जबकि रुपिंदर पाल सिंह ने एक गोल किया।

भारतीय टीम इन दिनों पांच मैचों की सीरीज के लिए आस्टे्रलिया दौरे पर है। उसने अपने पहले मैच में वेस्टर्न आस्टे्रलिया क्लब टीम को हराया था। भारत को अब आस्टे्रलिया-ए टीम के साथ एक और मैच खेलना है और फिर उसे राष्ट्रीय टीम के साथ दो मैच खेलने हैं।

भारत की 3-0 की जीत में युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर ने 12वें और 13वें मिनट में दो गोल किए जबकि स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने छठे मिनट में गोल करते हुए भारत का खाता खोला। चोट के कारण आठ महीने के बाद टीम में वापसी करते हुए रुपिंदर ने पहला गोल किया।

मैच के बाद भारतीय टीम के नवनियुक्त कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘‘पहले क्वार्टर में हम अच्छा खेले। हमने पहले मैच से हालात के साथ तालमेल बनाने में सफलता हासिल की थी? हमारे लिए इस प्रक्रिया में संयमित और फोकस रहना जरूरी था। हम जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, मैं उससे खुश हूं। हमने इस मैच में कई मौके बनाए और मैं मानता हूं कि हम इससे बेहतर परिणाम हासिल कर सकते थे।’’

भारत को अपना अगला मैच 13 मई को आस्टे्रलिया-ए के साथ ही खेलना है।

रीड ने कहा कि अगला मैच कठिन होगा क्योंकि पहले मैच में हार के बाद आस्ट्रेलिया-ए टीम मजबूत होकर उभरेगी क्योंकि इसमें आस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के सात-आठ खिलाड़ी हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement