His decision is personal and BCCI respects it: Ganguly lauds Virat leadership-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:29 pm
Location
Advertisement

कप्तानी छोड़ने को लेकर विराट का फैसला व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका सम्मान करता है : गांगुली

khaskhabar.com : रविवार, 16 जनवरी 2022 2:10 PM (IST)
कप्तानी छोड़ने को लेकर विराट का फैसला व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका सम्मान करता है : गांगुली
नई दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान टीम को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए विराट कोहली की सराहना की। याथ ही उन्होंने यह भी कहा, टेस्ट कप्तानी छोड़ने का स्टार बल्लेबाज का फैसला व्यक्तिगत था और बोर्ड इसका बहुत सम्मान करता है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के एक दिन बाद शनिवार को अचानक भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने की घोषणा की।

कोहली ने 68 टेस्ट में 40 जीत के साथ खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने में भी टीम की मदद की और उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर ले गए। उनके नेतृत्व में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचा।

गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की है.. उनका निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करता है.. टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए वह एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे।"

कोहली ने पहले 2021 में टी20 विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन बीसीसीआई के साथ भारत के अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में बदलने के फैसले को लेकर उनका विवाद पैदा हो गया था और बोर्ड और अध्यक्ष गांगुली के साथ विराट के संबंध तनावपूर्ण हो गए थे।

जबकि गांगुली ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने कोहली से 2021 टी 20 विश्व कप से पहले टी 20 आई कप्तानी से हटने के लिए नहीं कहा था, कोहली ने यह कहकर खंडन किया कि किसी ने उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए भी नहीं कहा था।

बाद में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी कोहली के दावों का खंडन किया कि उन्हें टी-20 कप्तान के रूप में बने रहने के लिए नहीं कहा गया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement