Having right mindset important for Team India in next 1 year, says Raghunath-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 5:39 am
Location
Advertisement

गले एक साल तक सही मानसिकता रखना महत्वपूर्ण : रघुनाथ

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 अगस्त 2020 3:50 PM (IST)
गले एक साल तक सही मानसिकता रखना महत्वपूर्ण : रघुनाथ
बेंगलुरु। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ का मानना है कि टीम को अगले एक साल को टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों की उल्टी गिनती के रूप में देखना होगा। रघुनाथ ने कहा, " मुझे लगता है कि टीम को इस समय को एक साल के काउंटडाउन के रूप में देखना चाहिए और पिछले छह से आठ महीने में जो कुछ हुआ उसे भूल जाना चाहिए। यह एक नई शुरूआत करने का समय है।"

2014 एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और 2016 में एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके पूर्व डिफेंडर ने कहा कि छह सप्ताह के ब्रेक से खिलाड़ियों को रिचार्ज होने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, " छह सप्ताह का ब्रेक खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर नए सिरे से वापसी करने के लिए आदर्श था। भारतीय टीम की फिटनेस शीर्ष श्रेणी की है और वे अगले एक साल में इस पर निर्माण करना जारी रखेंग। लेकिन उनके ²ष्टिकोण में सही मानसिकता होना और मानसिक रूप से सकारात्मक रहना बहुत महत्वपूर्ण होगा।"

रघुनाथ ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम दौरान दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को चुनौती दे सकती है।

उन्होंने कहा, " वे काफी अनुभवी हैं और मौजूदा डिफेंडरों ने एक साथ 50 से 80 मैच खेले हैं। वे एक दूसरे को काफी अच्छी तरह जानते हैं और जब उन्हें दुनिया की किसी भी शीर्ष टीम के खिलाफ मुश्किल स्थिति में डाला जाएगा तो भी मुझे कोई समस्या नजर नहीं आती।"

पूर्व डिफेंडर ने कहा, " पूरा मैच खेलने वाले दो शीर्ष ड्रैग फ्लिकर की मौजूदगी भारतीय टीम के लिए फायदे की स्थिति है। हरमनप्रीत सिंह और रूपिंदर पाल सिंह दोनों अच्छे हैं और उनके काम करने का तरीका और क्षमता बिलकुल अलग है। ड्रैग फ्लिक में विभिन्न विकल्प और संयोजन होना हमेशा अच्छा होता है।"

रघुनाथ ने कहा, " इसके अलावा वरूण कुमार और अमित रोहिदास के रूप में भारत के पास अच्छे विकल्प हैं और जब दो शीर्ष फ्लिकर में से एक लय में नहीं होगा तो वे अच्छा साथ दे सकते हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement