Happy Indian cricket got Dhoni because he is unbelievable Ganguly-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2020 2:44 pm
Location
Advertisement

खुश हूं, भारतीय क्रिकेट को धोनी मिला, वह अविश्वसनीय : गांगुली

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 जुलाई 2020 4:33 PM (IST)
खुश हूं, भारतीय क्रिकेट को धोनी मिला, वह अविश्वसनीय : गांगुली
कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी न केवल विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं बल्कि वह एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं, जिन्हें ऊपर बल्लेबाजी करना चाहिए। भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक धोनी मंगलवार को 39 साल के हो गए। धोनी ने गांगुली की कप्तानी में ही अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था। धोनी भारत के लिए अपनी कप्तानी में सभी आईसीसी खिताब जीतने वाले पहले कप्तान हैं।

भारत के टेस्ट सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत के दौरान जब गांगुली से पूछा गया कि आपके शब्द से माही भाई को भारतीय टीम में जगह मिला और बाकी सब इतिहास है। क्या यह मिथक है या वास्तविकता है?

गांगुली ने जवाब देते हुए कहा, " यह सच है, लेकिन यह मेरा काम नहीं है। यह हर कप्तान का काम है..सर्वश्रेष्ठ को चुनो और सर्वश्रेष्ठ टीम बनाओ। आप अपनी प्रवृत्ति से जाते हैं। आप उस खिलाड़ी के विश्वास पर चलते हैं जो आप पर विश्वास करेगा। मुझे खुशी है कि भारतीय क्रिकेट को महेंद्र सिंह धोनी मिला क्योंकि वह अविश्वसनीय है। वह दुनिया के महान फिनिशरों में से एक हैं।"

उन्होंने कहा, " वह विश्व क्रिकेट में महान खिलाड़ियों में से एक हैं। केवल एक फिनिशर ही नहीं, मुझे लगता है कि हर कोई उस तरीके के बारे में बात करता है जिस तरह से वह नीचले क्रम में करता है। जब मैं कप्तान था तो उन्होंने नंबर तीन पर भी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन बनाए थे। मैं हमेशा मानता हूं कि उन्हें उपरीक्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि वह बेहद खतरनाक है।"

भारत के महान कप्तानों में गिने जाने वाले धोनी को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर भी कहा जाता है। उन्हीं की कप्तानी में टीम ने टी-20 विश्व कप-2007 जीता और फिर 2011 में वनडे विश्व कप भी अपनी झोली में डाला वो भी 28 साल बाद।

धोनी ने भारत के लिए अब तक 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी 20 मैच खेले हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement