Gurpreet, Sanju elected AIFF best player of the year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 31, 2020 3:49 am
Location
Advertisement

गुरप्रीत, संजू चुने गए एआईएफएफ के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 25 सितम्बर 2020 5:40 PM (IST)
गुरप्रीत, संजू चुने गए एआईएफएफ के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
नई दिल्ली| गुरप्रीत सिंह संधू और संजू को शुक्रवार को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) द्वारा पुरुष और महिला वर्ग में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है। गुरप्रीत को पहली बार यह पुरस्कार मिल रहा है और इसी के साथ वह यह पुरस्कार जीतने वाले दूसरे गोलकीपर बन गए हैं। उनसे पहले सुब्रत पॉल ने 2009 में यह पुरस्कार मिला था।

पिछले साल अर्जुन अवार्ड जीतने वाले गुरप्रीत ने कहा, "इस मुकाम तक पहुंचने की इच्छा थी और यह वह पुरस्कार है जिसको मैं पाना चाहता था। छेत्री (सुनील छेत्री) भाई ने कई बार यह अवार्ड जीता है और मैं हमेशा सोचता था कि मैं कब इस पुरस्कार के लायक होऊंगा।"

मिडफील्डर को बेहतरीन सीजन के लिए के कारण यह पुरस्कार दिया गया है वहीं रत्नबाला देवी को 2019-20 की उभरती हुई खिलाड़ी चुना गया है। दोनों खिलाड़ियों को राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य कोच मेयमोल रेड्डी की सलाह के साथ एआईएफएफ के तकनीकी निदेशक इसाक डोरू की राय के बाद चुना गया है।

संजू ने कहा, "निजी तौर पर यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। यह अवार्ड बताता है कि इतने वर्षों से हम जो मेहनत कर रहे थे वो कमा आई। मैं एआईएफएफ का हमें मौका देने और अपने आप में सुधार करने के लिए प्रेरित करने के लिए धन्यवाद देती हूं।"

--आईएएनस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement