Group of experienced midfielders will be important in team success Pradhan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:46 am
Location
Advertisement

टीम की सफलता में अनुभवी मिडफील्डरों का समूह अहम होगा : प्रधान

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 सितम्बर 2020 6:21 PM (IST)
टीम की सफलता में अनुभवी मिडफील्डरों का समूह अहम होगा : प्रधान
बेंगलुरू| भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर निक्की प्रधान ने कहा है कि मौजूदा अनुभवी मिडफील्डरों का समूह आगामी टूर्नामेंटों में टीम के लिए एक अहम भूमिका निभाएंगी। प्रधान ने कहा, "हम बहुत ही भाग्यशाली हैं कि भारतीय टीम में कई सारे मिडफील्डर हैं, जो राष्ट्रीय टीम के लिए पहले ही 100 मैच खेल चुकी हैं।"

उन्होंने कहा, "ओलंपिक जैसे बड़े टूर्नामेंटों में अनुभव एक महत्वपूर्ण कारक होता है और अगर हम अपना शत फीसदी देती हैं तो हम किसी भी टीम के खिलाफ जीत सकती हैं। अनुभव हमें सिखाता है कि दबाव में हमें शांत रहना है और सोच स्पष्ट रखना है। और इसलिए मौजूदा अनुभवी मिडफील्डरों का समूह आगामी टूर्नामेंटों में टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाएगा।"

प्रधान कई यादगार जीतों में भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। वह 2017 में महिला एशिया कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम, 2019 में महिला सीरीज फाइनल्स जीतने वाली टीम और पिछले साल अमेरिका को हराकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाल टीम का हिस्सा रह चुकी हैं।

26 साल की प्रधान 2016 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली झारखंड की पहली महिला हॉकी खिलाड़ी थीं।

उन्होंने पिछले ओलंपिक के अनुभव को साझा करते हुए कहा, "रियो ओलंपिक में हिस्सा लेना अद्भुत था। विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ रहना कुछ अलग था। भारतीय महिला हॉकी टीम ने 36 साल बाद ओलंपिक में जगह बनाई थी और यह हमारे लिए बेहद खास था।"

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement