Government Rajapaksa will make LPL a successful league like IPL-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2020 12:21 am
Location
Advertisement

एलपीएल को आईपीएल जैसी सफल लीग बनाएगी सरकार : राजपक्षे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020 12:41 PM (IST)
एलपीएल को आईपीएल जैसी सफल लीग बनाएगी सरकार : राजपक्षे
कोलंबो| श्रीलंका के खेलमंत्री नमल राजपक्षे ने कहा है कि सरकार लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसी वैश्विक और सफल टूर्नामेंट बनाने के लिए उनकी पूरी मदद करेगी। लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी। 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। इसमें पांच टीमें भाग लेंगी।

खेलमंत्री ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लंका प्रीमियर लीग एक ऐसा टूर्नामेंट है, जो श्रीलंका को वैश्विक खेल मानचित्र पर पहुंचाएगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यह पहले ही स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों तथा मीडिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि यह टूर्नामेंट देश की खेल अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगा और श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उजागर करने के लिए मंच प्रदान करेगा।

राजपक्षे ने लिखा , "आईपीएल की सफलता के बाद श्रीलंका में इस तरह के टूर्नामेंट को आयोजित करने की संभावना के बारे में कई वर्षो तक बात की गई थी, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और खेल मंत्रालय, इस टूर्नामेंट को एक वास्तविकता बनाने के लिए हफ्तों से चर्चा कर रही है, क्योंकि यह श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के लिए जरूरी है।"

उन्होंने आगे लिखा, "यह टूर्नामेंट हमारे युवा खिलाड़ियों और इस तरह के एक उच्च प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के लिए अधिक अंतर्राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करेगा। यह न केवल मनोरंजन बढ़ाते हैं, बल्कि खेल अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।"

भारत के मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला एलपीएल के पहले संस्करण का हिस्सा होंगे। गोनी और बिस्ला, दोनों भारतीयों को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने अपने साथ जोड़ा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement