Gillespie compares Alex Carey to Australian great Gilchrist-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:54 pm
Location
Advertisement

गिलेस्पी ने एलेक्स कैरी की तुलना ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी गिलक्रिस्ट से की

khaskhabar.com : सोमवार, 29 नवम्बर 2021 3:06 PM (IST)
गिलेस्पी ने एलेक्स कैरी की तुलना ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी गिलक्रिस्ट से की
सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को लगता है कि 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के लिए 30 साल के विकेटकीपर और बल्लेबाज एलेक्स कैरी टीम में शामिल होने के लिए खुद को साबित किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में विकेटकीपर की जगह तब खाली हो गई थी, जब टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व कर्मचारी के साथ हुए विवाद के बाद क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया था।

गिलेस्पी, जो दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के कोच भी हैं उन्होंने कहा, "कैरी को विकेटकीपर बनाने का सही समय है, क्योंकि उन्होंने घरेलू स्तर पर खेलते हुए खुद को साबित किया है।"

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले कैरी ने रविवार को क्वींसलैंड के खिलाफ मार्श कप में एक धमाकेदार शतक लगाया, जिसको लेकर गिलेस्पी ने कहा कि उन्हें विकेटकीपर के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह बनानी चाहिए।

गिलेस्पी ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के एक रेडियो स्टेशन पर कहा, "मैं ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के लिए नहीं बोल सकता और मुझे नहीं पता कि उनका मानदंड क्या हैं, लेकिन कैरी ने खुद को साबित किया है।"

उन्होंने आगे कहा, "उनको दुनिया भर में अनुभव मिला है। साथ ही, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की है, उन्होंने खेल के अन्य प्रारूपों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और वह कुछ समय के लिए उस ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी रहे है जो एशेज में विरोधी टीम के खिलाफ उतरेगी।"

इसके साथ ही, गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट के साथ भी उनकी तुलना की, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में देर से डेब्यू करने के बावजूद एक बेहतर रिकॉर्ड बनाया था।

गिलेस्पी ने कहा, "एडम गिलक्रिस्ट को पहली बार टेस्ट टीम में 29 साल की उम्र में चुना गया था, लेकिन वह सालों से वनडे टीम में शामिल थे। ऐसे ही एलेक्स कैरी जो अभी 30 साल के हैं, उनके बीच बहुत कुछ सामान्य है, वह भी अपने करियर के उसी पड़ाव पर खड़े हैं।

गिलेस्पी ने कैरी को लेकर कहा, मैं कहना चाहता हूं कि उसे टीम में शामिल करना चाहिए, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में हैं अगर उसे मौका दिया गया तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement