Gaurav Gill returns to JK Tyres with eye on World Rally-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:38 pm
Location
Advertisement

जेके रैली टीम से जुड़े गौरव गिल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 21 जून 2019 7:24 PM (IST)
जेके रैली टीम से जुड़े गौरव गिल
नई दिल्ली। जेके टायर ने शुक्रवार को अपने सम्पूर्ण रैली प्रोग्राम को मजबूती प्रदान करने के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित चालकों में से एक गौरव गिल को अपनी टीम में शामिल किया।

तीन बार के एशिया पैसेफिक और छह बार के इंडियन रैली चैम्पियन गिल ने जेके गो कार्टिंग के साथ दो दश्क पहले अपने करियर की शुरुआत की थी। वह अब जेके टायर रैलिंग टीम का प्रमुख चेहरा होंगे और राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय आयोजनो में हिस्सा लेंगे। यह इस स्टार चालक के लिए घर वापसी जैसा है।

गौरव गिल ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने जेके की प्रेरणा की बदौलत ही इस खेल की बारीकियां सीखीं हैं और अब इस टीम में वापस आकर मुझे रोमांच महसूस हो रहा है।’’

गौरव को जेके टीम में शामिल होने के साथ ही चेन्नई में होने वाले चैम्पियंस याच क्लब इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के साथ अपने नए सफर की शुरुआत करनी होगी। इसी तरह जेके टीम ने गौरव के लिए इससे भी व्यापक भूमिका तय कर रखी है और इसके तहत वह हर अहम आयोजन में गौरव को अपना प्रमुख चेहरा बनाकर पेश करेगी।

जेके टायर के मोरटस्पोटर्स प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, ‘‘हम देश के सबसे अच्छे रैली चालकों में से एक को अपने साथ पाकर खुश हैं। गौरव के आने से न सिर्फ हमारी ताकत बढ़ेगी बल्कि उनके माध्यम से हमारी नए युग के चालकों को तलाशने के अभियान को भी बल मिलेगा। गौरव का अनुभव और विशेषज्ञता हमें मोटर रैली के लिए खास तौर पर उन्नत टायर बनाने में भी मदद मिलेगी।’’

गौरव अपने ड्राइविंग करियर में शानदार दौर से गुजर रहे हैं। जेके टीम के लिए विभिन्न आयोजनों में हिस्सा लेने के अलावा उनकी नजरें यूरोपीयन रैली चैम्पियनशिप पर भी रहेंगी। वह वल्र्ड रैली 2 चैम्पियनशिप में भी हिस्सा लेना चाहते हैं। उनका लक्ष्य यह है कि वह कम से कम इस टूर्नामेंट के कुछ इवेंट्स में जरूर शिरकत करें।

नई भूमिका के दौरान गौरव कई रोल निभाने के लिए तैयार हैं। जेके टायर द्वारा सहायता प्राप्त गौरव गिल रैलिंग अकादमी ऑफ रोड चालकों के लिए हब बनने की तैयारी में है। वह तथा उनके साथी विशेषज्ञ इस अकादमी के माध्यम से भविष्य के चालकों की खोज करेंगे।

गौरव की अकादमी का पहला और मुख्य लक्ष्य मौजूदा चालकों में से कुछ का चयन करना है और उन्हें बड़े आयोजनों के लिए तैयार करना है। जेके टायर रैलिंग टीम का जल्द ही अनावरण होना है। जेके यार की टीमों द्वारा भविष्य में विश्व स्तरीय ट्यूनर्स की सलाह पर इंटरनेशनल एफआईए-आर2 स्पेक कार्स का भी निर्माण किया जाना है।

नए कार्यक्रम के तहत 600 सीसी सुपरबाइक इंजनों वाला क्रास कार्ट आयोजन भी लांच किया जाना है। यह रुकी चालकों के लिए आयोजित किया जाने वाला कार्यक्रम है।

गौरव ने कहा, ‘‘इस खेल ने मुझे सबकुछ दिया है। आज मैं जो कुछ हू, इसी की बदौलत हूं। मैं इस खेल को कुछ लौटना चाहता हूं और साथ ही मोटरस्पोर्ट में अपने सपनों का भी पीछा करना चाहता हूं। जेके के प्रोग्राम नए चालकों को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं और यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। इससे देश में मोटरस्पोर्ट की नई प्रतिभा को तलाशने, निखारने और इस खेल के लिए उचित माहौल तैयार करने में मदद मिलेगी।’’

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement