Gardner shines in women T20 Australia victory-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 31, 2020 3:52 am
Location
Advertisement

महिला टी-20 : आस्ट्रेलिया की जीत में चमकीं गार्डनर, शट

khaskhabar.com : शनिवार, 26 सितम्बर 2020 2:56 PM (IST)
महिला टी-20 : आस्ट्रेलिया की जीत में चमकीं गार्डनर, शट
ब्रिस्बेन| एश्लेग गार्डनर (61) की शानदार बल्लेबाजी के बाद मेगन शट की बेहतरीन चार विकेटों की मदद से आस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 17 रनों से हराकर तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमें इस साल मार्च में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रही थीं।

न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां एलन बॉर्डर मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आस्ट्रेलिया ने गार्डनर की 61 रनों की पारी के दम पर छह विकेट पर 138 रन का स्कोर बनाया।

गार्डनर ने 41 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 24 और राइकल हेयनिस ने 23 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा ली ताहुहु, रोजमेरी मेयर और सुजी बेटस ने एक-एक विकेट लिया।

आस्ट्रेलिया से मिले 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड की ओर से सुजी बेटस ने 33, कप्तान सोफी डिवाइन ने 29, केटी मार्टिन ने 21 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शट ने सर्वधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा डेलिसा किमेंसे ने दो और जेस जोनासन ने एक विकेट अपने नाम किए।

दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement