Friendly Match : Uruguay beat Mexico by 4-1 with Luis Suarez brilliant performance-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2018 5:24 am
Location
Advertisement

दोस्ताना मैच : लुइस सुआरेज के दम पर उरुग्वे ने मैक्सिको को दी मात

khaskhabar.com : शनिवार, 08 सितम्बर 2018 6:15 PM (IST)
दोस्ताना मैच : लुइस सुआरेज के दम पर उरुग्वे ने मैक्सिको को दी मात
ह्यूस्टन (अमेरिका)। स्पेनिश फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज के दो गोलों की बदौलत उरुग्वे ने यहां शुक्रवार को खेले गए एक दोस्ताना मुकाबले में मैक्सिको को 4-1 से करारी शिकस्त दी। ईएसपीएन के अनुसार, दोनों टीमों ने इस मैच में रूस में हुए फीफा विश्व कप में भाग लेने वाले दिग्गज खिलाडिय़ों के साथ शुरुआत की।

विश्व कप में जहां मैक्सिको ने राउंड ऑफ 16 तक का सफर तय किया था वहीं उरुग्वे को क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मैच की शुरुआत में मैक्सिको ने उरुग्वे को काफी परेशान किया लेकिन मैच का पहला गोल उरुग्वे के हिस्से ही आया। 22वें मिनट में मिले कॉर्नर पर जोसे मारिया जिमेनेज ने हेडर के जरिए गोल कर उरुग्वे को 1-0 की बढ़त दिलाई। मैक्सिको ने तीन मिनट बाद जवाबी गोल दागा।

राउल जिमेनेज ने पेनल्टी के जरिए अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। इसके बाद, सुआरेज ने अपना जलवा दिखाया और 32वें मिनट में मिली फ्री-किक को पोस्ट के बॉटम राइट कॉर्नर में पहुंचाकर स्कोर को 2-1 कर दिया। 40वें मिनट में पेनल्टी के जरिए सुआरेज ने मैच का अपना दूसरा गोल किया। दूसरे हाफ में भी उरुग्वे का दबदबा देखने को मिला। 59वें मिनट में गेटसन परेरियो ने गोल करके 4-1 से अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

‘भविष्य में नए कीर्तिमान बना सकती है इंग्लैंड की फुटबॉल टीम’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement