French Open tennis tournament : Nadal, Djokovic and Muguruza enter in third round-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:18 pm
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन : नडाल, जोकोविक और मुगुरुजा तीसरे दौर मे पहुंचे

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 जून 2017 11:44 AM (IST)
फ्रेंच ओपन : नडाल, जोकोविक और मुगुरुजा तीसरे दौर मे पहुंचे
पेरिस। विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने बुधवार को लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली। स्पेन की गाॢबने मुगुरुजा और अमेरिका की वीनस विलियम्स महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही हैं। भारत के लिहाज से यह दिन मिला जुला रहा।

महिला युगल में देश की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गईं। पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना ने उम्मीदें कों जिंदा रखा है। पुरुष युगल में भारत के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और अमेरिका के स्कॉट लिप्स्की की जोड़ी ने दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। फ्रेंच ओपन के चौथे दिन हालांकि दो बड़े उलटफेर देखे गए। पुरुष एकल वर्ग में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा और महिला एकल वर्ग में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को गैरवरीय खिलाडिय़ों ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

मौजूदा विजेता जोकोविक ने पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को मात दी। जोकोविक ने दो घंटे छह मिनट तक चले इस मैच में 59वीं विश्व वरीयता प्राप्त सोउसा को 6-1, 6-4, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। 10वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के लिए मेहनत कर रहे नडाल ने दूसरे दौर में नीदरलैंड के रोबिन हासे को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-1, 6-4, 6-3 से मात दी। महिला युगल वर्ग के पहले दौर में सानिया और उनकी कजाकिस्तान की जोड़ीदार यारास्लोवा श्वेडोवा की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की दारिया गावरिलोवा और रूस की अनास्तासिया पाव्लयुचेंकोवा की जोड़ी ने दो घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (7-5), 6-1, 6-2 से मात दी।

पुरुष युगल में बोपन्ना और उनके उरुग्वे के साथी पाब्लो कुएवास की जोड़ी ने फ्रांस के पॉल हेनरी मैथ्यू और माथियास बोर्ज को सीधे सेटों में आसान मुकाबले में 6-1, 6-1 से मात दी। यह मैच महज 53 मिनट तक चला। पुरुष युगल में ही पेस-लिप्स्की की जोड़ी ने कोरिया के हेयुन चुंग और मोलडोवा के राडु अल्बोट की जोड़ी को पहले दौर में मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पेस-लिप्स्की की जोड़ी ने चुंग और अल्बोट की जोड़ी को 7-6 (7-5), 4-6, 6-2 से मात दी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement