French Open: Halep-Stephens in Final, Nadal in semi finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:13 am
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन : हालेप-स्टीफंस फाइनल में, नडाल सेमीफाइनल में

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 जून 2018 2:09 PM (IST)
फ्रेंच ओपन : हालेप-स्टीफंस फाइनल में, नडाल सेमीफाइनल में
पेरिस। वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में तीसरी बार प्रवेश कर लिया है जहां उनका सामना अमेरिका की स्लोन स्टीफंस से होगा जो पहली बार इस ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं।

पुरुष एकल वर्ग में अपने 11वें खिताब की दौड़ में लगे वल्र्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। सेमीफाइनल में नडाल को अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चुनौती देंगे।

अपने पहले ग्रैंड स्लैम की खोज में लगीं हालेप ने मुगुरुजा को 6-1, 6-4 से मात देकर लगातार दूसरे साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। वह इससे पहले 2014 व 2017 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में खेल चुकी हैं, लेकिन दोनों बार उन्हें जीत नहीं मिली।

जीतने के बाद हालेप ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह जीत बेहद खुशी की बात है। मेरे लिए यह जीत इसलिए जरूरी थी कि मुझे विश्वास हो सके कि मैं अच्छे प्रतिद्वंद्वी के सामने जीत सकती हूं। मैंने क्ले कोर्ट पर अपने करियर के बेहतरीन मैचों में से एक मैच खेला है। अपने पसंदीदा ग्रैंड स्लैम के फाइनल में एक और बार जगह बनाने से मैं बेहद उत्साहित हूं।’’

पिछले साल यूएस ओपन का खिताब जीत सुर्खियां बटोरने वाली स्टीफंस ने दूसरे सेमीफानल में हमवतन मेडिसन कीज को हरा कर पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया।

स्टीफंस को अपनी हमवतन कीज को मात देने में ज्यादा परेशानी नहीं आई और इस 10वीं सीड खिलाड़ी ने कीज को एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में नडाल ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो श्रवाट्जमैन को मात देकर अंतिम-4 में जगह बनाई तो वहीं डेल पोट्रो ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को मात देकर नडाल से भिड़ंत तय की।

क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल ने तीन घंटे 42 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी।

16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने 10 बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है और वह 27वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं।

क्वार्टर फाइनल मुकाबला बुधवार को शुरू हुआ था और पहले सेट को श्रवाट्जमैन ने 6-4 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थे तभी बारिश ने खलल डाला और मैच रोकना पड़ा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement