French Open : Stefanos Tsitsipas, Marin Cilic and Grigor Dimitrov enter in second round-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:49 am
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन : सितसिपास, सिलिक और दिमित्रोव दूसरे दौर में पहुंचे

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मई 2019 12:54 PM (IST)
फ्रेंच ओपन : सितसिपास, सिलिक और दिमित्रोव दूसरे दौर में पहुंचे
पेरिस। वल्र्ड नंबर-6 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने यहां जारी साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी ने पहले दौर के मैच में जर्मनी के मैक्सिमिलियन मारटेर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी। पहले दो सेट में जर्मन खिलाड़ी के पास सितसिपास की बेहतरीन सर्विस और ग्राउंडस्ट्रोक्स का कोई जवाब नहीं था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को मात देने वाले सितसिपास ने कुल 36 विनर्स लगाए और केवल 20 अनफोसर्ड एरर किए। मारटेर ने 29 अनफोसर्ड एरर किए। हालांकि, तीसरे सेट में उनका खेल बेहतर हुआ और मुकाबला टाईब्रेकर तक गया जहां सितसिपास ने 7-4 से जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई। यह मुकाबला कुल एक घंटे और 48 मिनट तक चला। दूसरी ओर, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने भी प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बना ली है।

उन्होंने पांच सेट तक चले पहले दौर के एक बेहद कठिन मुकाबले में सर्बिया के यांको टिपासारेविक को 6-3, 6-0, 3-6, 6-7 (4-7), 6-4 से पराजित किया। दिमित्रोव ने पहले दो सेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और एकतरफा जीत दर्ज की। उन्होंने शानदार सर्विस की और उनके ग्राउंडस्ट्रोक्स भी बेहतरीन रहे। हालांकि, अगले सेट में दिमित्रोव ने गलतियां जिसका लाभ सर्बियाई खिलाड़ी ने उठाया। चौथा सेट टाईब्रेकर में गया जहां टिपासारेविक अपने प्रतिद्वंद्वी पर भारी पड़े और जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बराबरी कर ली।

आखिरी सेट में दमित्रोव फॉर्म में लौटे और 6-4 से जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई। यह मैच कुल तीन घंटे और दो मिनट तक चला। बुल्गारिया के खिलाड़ी ने पूरे मैच में कुल 70 विनर्स दागे जबकि टिपसारेविक केवल 39 विनर ही लगा पाए। इससे पहले, वल्र्ड नम्बर-11 क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने भी दूसरे दौर में प्रवेश किया। सिलिक ने इटली के थॉमस फेबियानो को सीधे सेटों में 6-3, 7-5, 6-1 से हराया। इस मैच के दौरान सिलिक ने 13 एस लगाए। फेबियानो ने हालांकि, सलिक की तुलना में कम अनफोसर्ड एरर किए।

रोजर फेडरर भी आगे बढ़े

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement