French Open : Rafael Nadal beat Dominic Thiem to clinch title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:07 pm
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन : राफेल नडाल ने थीम को हरा 12वीं बार जीता खिताब

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जून 2019 1:39 PM (IST)
फ्रेंच ओपन : राफेल नडाल ने थीम को हरा 12वीं बार जीता खिताब
पेरिस। वल्र्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल ने यहां रविवार को साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रतिभाशाली डोमिनिक थीम को मात दी। अपने करियर में 12वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के लिए नडाल ने आस्ट्रिया के खिलाड़ी को 6-3, 5-7, 6-1, 6-1 से हराया। स्पेनिश खिलाड़ी ने सबसे अधिक फ्रेंच ओपन खिताब जीते हैं। नडाल का यह कुल मिलाकर 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब है।

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने पुरुषों में सबसे अधिक 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। वल्र्ड नंबर-4 थीम के खिलाफ नडाल शुरुआत से ही दमदार फॉर्म में नजर आए। पहले सेट में हालांकि थीम ने भी आसानी से हार नहीं मानी। पहले सेट में एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था, लेकिन नडाल ने अपने खेल को बेहतर किया और फोरहैंड एवं बैकहैंड का शानदार उपयोग करते हुए बढ़त बना ली।

दोनों खिलाडिय़ों के बीच दूसरे सेट में दमदार टक्कर देखने को मिली। 5-5 की बराबरी पर थीम ने दमदार ग्राउंडस्ट्रोक्स खेले और मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे सेट में हालांकि, नडाल ने थीम को कोई मौका नहीं दिया। शुरुआत से ही नडाल अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी नजर आए। उन्होंन 4-0 की बढ़त बनाई और फिर 6-1 के बड़े अंतर से सेट जीत लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement