French Open : No.1 tennis player Simona Halep won first grand slam title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:56 am
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन : नं.1 टेनिस खिलाड़ी हालेप ने जीता पहला ग्रैंडस्लैम

khaskhabar.com : रविवार, 10 जून 2018 11:15 AM (IST)
फ्रेंच ओपन : नं.1 टेनिस खिलाड़ी हालेप ने जीता पहला ग्रैंडस्लैम
पेरिस। वल्र्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप ने साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। हालेप ने शनिवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के फाइनल में अमेरिका की स्लोन स्टीफंस को मात देकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। हालेप ने वल्र्ड नंबर-10 स्टीफंस को दो घंटे तीन मिनट चले खिताबी मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-1 से मात दी। वे 1978 में वर्जीनिया रुजिकि के बाद ग्रैंडस्लैम जीतने वाली रोमानिया की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं।

रुजिकि इस समय हालेप की कोच हैं। यह हालेप का तीसरा फ्रेंच ओपन फाइनल था, जिसमें वे जीत हासिल करने में सफल रहीं। इससे पहले हालेप 2014 और 2017 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थीं। इस बार भी पहला सेट गंवाने के बाद लग रहा था कि स्टीफंस बाजी मार ले जाएंगी, लेकिन हालेप ने शानदार वापसी करते हुए अपने ग्रैंडस्लैम के सूखे को खत्म किया। वे नंबर-1 रहते हुए फ्रेंच ओपन जीतने वाली चौथी महिला खिलाड़ी हैं।

हालेप का यह कुल चौथा ग्रैंड स्लैम फाइनल था। उन्होंने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भी प्रवेश किया था, लेकिन डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी से हार गईं थीं। वहीं पिछले साल अमेरिका ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकीं स्टीफंस दूसरे ग्रैंडस्लैम खिताब से चूक गईं। स्टीफंस ने पहले सेट में शानदार खेल दिखाया और 6-3 से जीत कर अपनी दूसरी खिताबी जीत को जिंदा कर दिया। हालेप ने दूसरे सेट में वापसी की और पहला गेम अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement