French Open : Azarenka, WawRinka and Ferrer out, Djokovic in next round-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:57 pm
Location
Advertisement

फ्रेंच ओपन : अजारेंका, वावरिंका, फेरर बाहर, जोकोविक अगले दौर में

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 मई 2018 11:32 AM (IST)
फ्रेंच ओपन : अजारेंका, वावरिंका, फेरर बाहर, जोकोविक अगले दौर में
पेरिस। बेलारूस की महिला खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई। वहीं स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी स्टान वावरिंका और स्पेन के डेविड फेरर भी पहले दौर में हार गए। वल्र्ड नंबर-91 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी लारा अरुबारेना वेसिनो ने भी वल्र्ड नंबर-37 हंगरी की टिमेया बाबोस को मात देकर उलटफेर कर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अजारेंका की वापसी में चेक गणराज्य की केटेरिना सिनिकोवा रोड़ा साबित हुईं।

अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खेल रहीं सिनिकोवा ने महिला एकल वर्ग में पूर्व वल्र्ड नंबर-1 अजारेंका को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-5 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। सिनिकोवा अगले दौर में यूक्रेन की कैटरिना कोजोलोवा के सामने उतरेंगी जिन्होंने पहले दौर में मौजूदा विजेता लातविया की येलेना ओस्टापेंको को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। महिला एकल वर्ग के एक और मुकाबले में आठवीं सीड पैट्रा क्वितोवा पहले दौर में हार कर बाहर होने से बच गईं।

क्वितोवा ने पराग्वे की वेरोनिका केपेडे रोयग को 3-6 6-1 7-5 से मात दी। क्वितोवा को यह मैच जीतने में दो घंटे सात मिनट लगे। वह अगले दौर में अरुबारेना के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने एक घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में बाबोस को 7-6 (7-5), 6-3 से मात दी। दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी ने भी आसानी से अगले दौर का टिकट कटाया। उन्होंने पहले दौर के मैच में अमेरिका की डेनिले कोलिंस को मात दी।

वोज्नियाकी ने कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-1 से हराया। यह मैच एक घंटे 34 मिनट तक चला। अगले दौर में वोज्निायाकी का सामना स्पेन की गार्सिया पेरेज से होगा। वल्र्ड नंबर-23 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी कार्ला सुआरेज नावारो ने भी वल्र्ड नंबर-104 क्रोएशिया की अना कोंझू को सिर्फ 42 मिनट में 6-0, 6-1 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement