First Test third day game between india and bangladesh in indore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:22 pm
Location
Advertisement

पहला टेस्ट : भारत ने बांग्लादेश को तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से दी मात

khaskhabar.com : शनिवार, 16 नवम्बर 2019 4:37 PM (IST)
पहला टेस्ट : भारत ने बांग्लादेश को तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से दी मात
इंदौर। भारत ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ही बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मैच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू होगा, जो दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच होगा।

टेस्ट की नंबर-1 टीम भारत से जिस स्तर के खेल और परिणाम की उम्मीद थी हुआ ठीक वैसा ही। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को पहले दिन 150 रनों पर ढेर कर दिया और फिर मैन ऑफ द मैच मयंक अग्रवाल (243), अजिंक्य रहाणे (84), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) और चेतेश्वर पुजारा (54) ने भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचा।

भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 493 रनों पर घोषित कर 343 रनों की बढ़त ले ली। एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और बांग्लादेश को दूसरी पारी में 213 रनों पर ऑल आउट कर बांग्लादेश को पारी से मात दी।

भारत के लिए पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में मुश्फीकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। भारत ने दूसरे दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 493 रनों पर किया था और तीसरे दिन मेजबान टीम ने एक भी गेंद खेले बिना इसी स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

बांग्लादेश के सामने भारत जैसी मजबूत गेंदबाजी के सामने 343 रनों की बढ़त को पार करने की लगभग असंभव सी चुनौती थी। इमरूल कायेस (6) को उमेश यादव ने 10 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया। 72 के स्कोर तक आते-आते बांग्लादेश ने पांच विकेट खो दिए। इनमें शादमान इस्लाम (6), कप्तान मोमिनुल हक (7), मोहम्मद मिथुन (18) और महामुदुल्लाह (15) के विकेट शामिल थे।

रहीम ने लिटन दास के साथ मिलकर टीम के संघर्ष को कुछ देर तक जारी रखा। 39 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 35 रन बनाने वाले दास ने रहीम के साथ छठे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। रविचंद्रन अश्विन ने दास को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement