First Test : vice captain ajinkya rahane talks about indian batting, bowling and new zealand ground-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:22 pm
Location
Advertisement

पहला टेस्ट : बल्लेबाजी, गेंदबाजी और न्यूजीलैंड के मैदानों के लिए ऐसा बोले रहाणे

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 1:24 PM (IST)
पहला टेस्ट : बल्लेबाजी, गेंदबाजी और न्यूजीलैंड के मैदानों के लिए ऐसा बोले रहाणे
वेलिंग्टन। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि न्यूजीलैंड शुक्रवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा, क्योंकि वे अपने घर में खेल रहे हैं। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जाएगा। मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को रहाणे ने कहा कि मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड टीम अपने घर में खेल रही है तो वह जीत की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

लेकिन साथ ही मुझे यह भी लगता है कि भारतीय टीम भी जीतने की दावेदार है क्योंकि उन्हें पता है कि यहां गेंदबाजी कैसे करनी हैं और बल्लेबाजों को पता है कि क्या शॉट्स खेलने हैं। उन्होंने कहा, एक इकाई के तौर पर हमें सीखने और जल्द से जल्द स्थितियों के साथ सामंजस्य बैठाने की जरूरत है क्योंकि न्यूजीलैंड के मैदानों में कोण बने हुए हैं।

रहाणे के मुताबिक भारत को पहली पारी में कम से कम 320 रन बनाने की जरूरत है ताकि वो अपने गेंदबाजों को मौका दे सकें। उन्होंने कहा, जब आप पहले बल्लेबाजी करते हो तो आपकी मानसिकता हमेशा से सकारात्मक होती है। मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं कि पहले गेंदबाजी करते हुए ऐसा नहीं होता।

अगर आप भारत के बाहर पहली पारी में 320-330 रन बना लेते हो तो यह अच्छा स्कोर होता है। रहाणे ने कहा कि अगर आप देखें कि हमने जो मैच जीते हैं (ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) उनमें हमने पहली पारी में 320 से 350 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement