First Test : new zealand get 51 runs lead with captain kane williamson splendid knock-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 6, 2020 5:01 pm
Location
Advertisement

पहला टेस्ट : केन विलियमसन की बेहतरीन पारी से न्यूजीलैंड को 51 रन की बढ़त

khaskhabar.com : शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 1:14 PM (IST)
पहला टेस्ट : केन विलियमसन की बेहतरीन पारी से न्यूजीलैंड को 51 रन की बढ़त
वेलिंग्टन। बेसिन रिजर्व मैदान की जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे थे, उसी पिच पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों खासकर कप्तान केन विलियमसन ने पैर जमाते हुए अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी टीम को भारत के खिलाफ 51 रनों की बढ़त दिला दी। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उछालभरी इस पिच पर भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया।

उसके बल्लेबाजों ने हालांकि भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा हावी नहीं होने दिया और दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 216 रनों के स्कोर के साथ करते हुए बढ़त ले ली। दिन के आखिरी सत्र का खेल खराब रोशनी के कारण पूरा नहीं हो सका, इसलिए समय से पहले ही स्टम्प की घोषणा कर दी गई। स्टम्प्स की घोषणा तक बीजे वाटलिंग 14 और कोलीन डी ग्रैंडहोम चार रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने पहले दिन के अपने स्कोर में सिर्फ 41 रनों का इजाफा किया।

इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में बिना कोई विकेट खोए 17 रन बनाए। दूसरे सत्र में ईशांत शर्मा ने टॉम लैथम (11) को 26 के कुल स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। ईशांत ने ही विलियमसन और टॉम ब्लंडल (30) की 47 रनों की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 73 के कुल स्कोर पर ब्लंडल को बोल्ड किया। यहां से विलियमसन और अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर ने अनुभव का फायदा उठाते हुए कीवी टीम को भारतीय स्कोर से आगे पहुंचा दिया।

टेलर अपने अर्धशतक से छह रन दूर थे, तभी ईशांत ने उनका विकेट ले भारत को तीसरी सफलता दिलाई। 71 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाने वाले टेलर 166 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। टेलर के जाने के कुछ देर बाद कप्तान भी आउट हो गए। 153 गेंदों पर 89 रन बनाने वाले विलियमसन का विकेट मोहम्मद शमी के हिस्से आया।

185 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटने वाले कीवी कप्तान ने अपनी पारी में 11 चौके मारे। रविचंद्रन अश्विन भी एक विकेट लेने में सफल रहे। उन्होंने हेनरी निकोलस को 17 के निजी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया। कुछ देर बाद खराब रोशनी के कारण खेल में बाधा पड़ी और अंपायरों ने समय से पहले दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement