First Test : England give 462 runs target to Sri Lanka Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:54 am
Location
Advertisement

पहला टेस्ट : इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, श्रीलंका के सामने विशाल लक्ष्य

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 नवम्बर 2018 6:42 PM (IST)
पहला टेस्ट : इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, श्रीलंका के सामने विशाल लक्ष्य
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी ने फटकार लगाई है। गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एंडरसन के खाते में एक एक डीमैरिट अंक जोड़ा गया है। श्रीलंका के खिलाफ गाले में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को एंडरसन को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

आईसीसी ने कहा कि एंडरसन को खिलाडिय़ों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके तहत उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जाहिर किया है। दूसरे दिन 39वें ओवर में एंडरसन को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए देखा गया था। उन्हें इसके लिए अंपायर क्रिस गेफनी की ओर से चेतावनी दी गई। इसके बाद, उन्होंने पिच पर गेंद फेंकी।

इस घटना के बाद अब एंडरसन के खाते में दो डीमैरिट अंक शामिल हो गए हैं। उन्हें इसी साल सितम्बर में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन आईसीसी की आचार संहिता का दोषी पाया गया था। इस कारण उनके खाते में पहली बार डीमैरिट अंक शामिल हुआ था। एंडरसन ने हालांकि, अंपायर के इस फैसले को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें - शनाका ने गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में किया कमाल, श्रीलंका जीता

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement