First T20 Match : Team India wants winning start against South Africa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:20 pm
Location
Advertisement

पहला T20 मैच : टीम इंडिया की नजर जीत के साथ शुरुआत पर, बरसात का साया

khaskhabar.com : रविवार, 15 सितम्बर 2019 1:23 PM (IST)
पहला T20 मैच : टीम इंडिया की नजर जीत के साथ शुरुआत पर, बरसात का साया
धर्मशाला। भारत तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज रविवार को यहां के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारत ने इससे पहले विंडीज को हर प्रारूप में एकतरफा मात दी थी और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी यही करना चाहेगा।

विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने रन किए थे तो वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था। विंडीज और दक्षिण अफ्रीका में हालांकि काफी अंतर है, लेकिन हार्दिक पांड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है। विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था।

एक बार फिर भारत ने टी20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। ऐसे में सैनी, खलील अहमद के पास अपने आपको साबित करने का मौका है। विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चाहर को सिर्फ एक मौका मिला था। इस सीरीज में वे चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें।

दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में उतर रहा है और उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की होगी जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके। टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं। टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयूइन और एनरिक नोर्टजे को पहली बार टी20 में टीम में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement