Fifth Test - England were bundled out for 284 in the first innings, India got a lead of 132 runs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:49 pm
Location
Advertisement

पांचवां टेस्ट : पहली पारी में इंग्लैंड 284 रन पर ढेर, भारत को 132 रनों की बढ़त मिली

khaskhabar.com : रविवार, 03 जुलाई 2022 8:43 PM (IST)
पांचवां टेस्ट : पहली पारी में इंग्लैंड 284 रन पर ढेर, भारत को 132 रनों की बढ़त मिली
बर्मिघम । एजबेस्टन में रविवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड को 61.3 ओवरों में 284 रनों पर ढेर कर दिया, जिससे भारतीय टीम ने 132 रनों की बढ़त हासिल की। टीम की ओर से जॉनी बेयरस्टो (106) और सैम बिलिंग्स (36) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार विकेट चटकाए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके, जबकि शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया।

दूसरे सत्र में इंग्लैंड 200/6 से आगे खेलना शुरू किया। वहीं, बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 119 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वहीं, दूसरी तरफ बिलिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में इंग्लिश बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और जल्द ही इसका इनाम भी मिला, जब 54.1 ओवर में शमी ने बेयरस्टो (106) को स्लिप में कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

इसके साथ ही उनके और बिलिंग्स के बीच 105 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। इसके बाद, मोहम्मद सिराज ने शॉर्ट-पिच गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड को पवेलियन भेज दिया। सिराज को अपना तीसरा विकेट तब मिला, जब बिलिंग्स (36) को बोल्ड कर दिया।

इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड की पारी को 284 पर समाप्त कर दिया, जब मैथ्यू पॉट्स (19) को आउट कर अपना चौथा विकेट हासिल किया।

इससे पहले, बारिश से प्रभावित शुरुआती सत्र में इंग्लैंड ने 34वें ओवर से तेज रन बनाना शुरू किया, जिसमें स्टोक्स और बेयरस्टो ने शमी की गेंद पर एक-एक चौका लगाया। विराट कोहली के साथ शब्दों के आदान-प्रदान के बाद बेयरस्टो ने सिराज को बैक-टू-बैक बाउंड्री के साथ स्वागत किया।

शमी की गेंद पर शॉट मारने के बाद स्टोक्स की किस्मत अच्छी थी, लेकिन ठाकुर ने कवर पर मौका गंवा दिया, जिससे उन्हें 18 पर जीवनदान मिल गया। बेयरस्टो ने अगली दो गेंदों को बाउंड्री के लिए प्रहार किया।

बेयरस्टो के अर्धशतक तक पहुंचने के बाद ठाकुर के पहले ही ओवर में चौका मारा, लेकिन उन्होंने स्टोक्स (25) को बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। लेकिन बेयरस्टो ने आगे बढ़ना जारी रखा, सिराज और ठाकुर की शॉर्ट और फुल गेंदों को बाउंड्री का रास्ता दिखाते रहे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement