FIFA World Cup 2018 : Japan midfielder Keisuke Honda announces retirement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:02 pm
Location
Advertisement

होंडा ने लिखा, मैं राष्ट्रीय टीम से अपना करियर खत्म कर रहा हूं

khaskhabar.com : बुधवार, 04 जुलाई 2018 1:53 PM (IST)
होंडा ने लिखा, मैं राष्ट्रीय टीम से अपना करियर खत्म कर रहा हूं
मास्को। फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के अंतिम-16 मैच में बेल्जियम से हारने के बाद जापान के मिडफील्डर केइसुके होंडा ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बेल्जियम ने सोमवार देर रात खेले गए मैच में जापान को 3-2 से हरा दिया था। समाचार एजेंसी स्पूतनिक ने होंडा के हवाले से लिखा है, मैं राष्ट्रीय टीम से अपना करियर खत्म कर रहा हूूं।

मैं खुश हूं क्योंकि हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं और अब उनके हाथ में है कि वो जापान के लिए नया इतिहास लिखें। होंड़ा ने राष्ट्रीय टीम में 2008 में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने देश के लिए कुल 98 मैच खेले हैं और 37 गोल किए हैं। वे 2011 में एएफसी एशियन कप जीतने वाली जापान टीम का हिस्सा थे।

इस बीच, क्रोएशिया के खिलाफ हुए फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर श्माइकल द्वारा किए गए दमदार प्रदर्शन के बाद उनके पिता और मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व गोलकीपर पीटर श्माइकल ने कहा कि उन्हें अपने देश और बेटे पर गर्व है।

निझनी नोवोगोरोड ऐरेना में रविवार देर रात खेला गया रोमांचक प्री-क्वार्टर मुकाबला निर्धारित समय तक 1-1 पर समाप्त हुआ और अतिरिक्त समय में भी गोल न होने के कारण पेनल्टी शूटआउट में गया। शूटआउट में कैस्पर श्माइकल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन वे क्रोएशिया को 3-2 से मैच जीतने से नहीं रोक पाए।

पीटर श्माइकल ने ट्वीट किया कि मेरे पास शब्द नहीं हैं। मुझे अपने देश और अपने बेटे, उसके साथी खिलाडिय़ों और टीम के शानदार कोच एज हारिएड पर गर्व है। हमारे आंसू खत्म होने के बाद हमें एहसास हुआ कि हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया। क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया का सामना शनिवार को मेजबान रूस से होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement