Federer pulls out of US Open, to undergo knee surgery-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:21 am
Location
Advertisement

फेडरर ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया, घुटने की होगी सर्जरी

khaskhabar.com : सोमवार, 16 अगस्त 2021 4:19 PM (IST)
फेडरर ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया, घुटने की होगी सर्जरी
ज्यूरिख। स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने इस साल के अमेरिकी ओपन से नाम वापस लेने की घोषणा की है। फेडरर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि वह 30 अगस्त से शुरू हो रहे अमेरिकी ओपन के अलावा और कई महीनों तक टेनिस से दूर रहेंगे क्योंकि वह अपने घुटने की सर्जरी कराने वाले हैं।

फेडरर ने कहा, मैं आपको विंबलडन के बाद से क्या हो रहा है, इसके बारे में थोड़ा सा अपडेट देना चाहता था। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, यह आसान नहीं है। मैं डॉक्टरों के साथ-साथ अपने घुटने पर बहुत सारी जांच कर रहा हूं। ग्रास-कोर्ट सीजन और विंबलडन के दौरान मैंने खुद को लेकर सभी जानकारी प्राप्त की।

20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले फेडरर कहा, यह आगे बढ़ने का तरीका नहीं है, इसलिए दुर्भाग्य से उन्होंने मुझे मध्यम से लंबी अवधि के लिए बेहतर महसूस करने के लिए कहा, मुझे सर्जरी की आवश्यकता होगी। मैंने इसे करने का फैसला किया।

फेडरर ने आगे कहा, मैं कई हफ्तों तक बैसाखी पर रहूंगा और कई महीनों तक खेल से बाहर भी रहूंगा, इसलिए यह निश्चित रूप से कुछ मायनों में मुश्किल होने वाला है, लेकिन साथ ही मुझे पता है कि यह करना सही है क्योंकि मैं बनना चाहता हूं स्वस्थ, मैं बाद में फिर से दौड़ना चाहता हूं और मैं अपने आप को किसी आकार या रूप में दौरे पर लौटने की आशा की एक किरण देना चाहता हूं।

स्विस स्टार, जो 8 अगस्त को 40 साल के हो गए, ने फरवरी 2020 और मई 2020 में दाहिने घुटने की आर्थोस्कोपिक सर्जरी करवाई। फेडरर ने उन सर्जरी के बाद से पांच टूर्नामेंट खेले हैं, जो सभी इस सीजन में आए थे। 103 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट ने हाल ही में विंबलडन में भाग लिया।

20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले ने कहा, यह आगे बढ़ने का तरीका नहीं है, इसलिए दुर्भाग्य से उन्होंने मुझे मध्यम से लंबी अवधि के लिए बेहतर महसूस करने के लिए कहा, मुझे सर्जरी की आवश्यकता होगी। मैंने इसे करने का फैसला किया।

मैं कई हफ्तों तक बैसाखी पर रहूंगा और कई महीनों तक खेल से बाहर भी रहूंगा, इसलिए यह निश्चित रूप से कुछ मायनों में मुश्किल होने वाला है, लेकिन साथ ही मुझे पता है कि यह करना सही है क्योंकि मैं बनना चाहता हूं स्वस्थ, मैं बाद में फिर से दौड़ना चाहता हूं और मैं अपने आप को किसी आकार या रूप में दौरे पर लौटने की आशा की एक किरण देना चाहता हूं।

स्विस स्टार, जो 8 अगस्त को 40 साल के हो गए, ने फरवरी 2020 और मई 2020 में दाहिने घुटने की आर्थोस्कोपिक सर्जरी करवाई। फेडरर ने उन सर्जरी के बाद से पांच टूनार्मेंट खेले हैं, जो सभी इस सीजन में आए थे। 103 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट ने हाल ही में विंबलडन में भाग लिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement