Federer ousts Djokovic to reach semis at ATP Finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 13, 2019 10:24 am
Location
Advertisement

टेनिस : जोकोविक को हरा एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में पहुंचे फेडरर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 नवम्बर 2019 12:30 PM (IST)
टेनिस : जोकोविक को हरा एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में पहुंचे फेडरर
लंदन। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हरा एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 17 बार एटीपी में खेलने वाले फेडरर ने 16वीं बार सेमीफाइनल में कदम रखा है। फेडरर से मात खाने के बाद साफ हो गया है कि जोकोविक सीजन का अंत वर्ल्ड नंबर-1 के तौर पर करने के लिए स्पेन के राफेल नडाल से रेस नहीं कर पाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फेडरर और जोकोविक के बीच अभी तक जितने मुकाबले खेले गए हैं उनमें जोकोविक ने 26 और फेडरर ने 22 बार जीत हासिल की है। इस बार फेडरर ने 73 मिनट तक चले मुकाबले में जोकोविक को 6-4, 6-3 से मात दी।

फेडरर ने मैच के बाद कहा, "मैंने अविश्वसनीय खेल खेला, मैं जानता था कि मुझे खेलना होगा क्योंकि जोकोविक यही करते हैं और मैं ऐसा करने में सफल रहा।"

दो दिन पहले, जोकोविक को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने भी मात दी थी।

फेडरर से हार के बाद जोकोविक ने कहा, "कुछ ही रातों में इस तरह का मैच हारना मानसिक तौर पर काफी परेशानी वाला होता है। मैंने इस टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार की थी। मुझे अच्छा महसूस हो रहा था। मैं पेरिस में जीत कर आया था। मैंने शानदार खेल खेला था। लेकिन जिस तरह से मैं महसूस कर रहा था उस तरह से चीजें कोर्ट पर नहीं हुई थीं और मेरा आत्मविश्वास भी ऊंचा नहीं था। इसलिए रोजर ने इस बात को पहचान लिया।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement