Facebook buys rights to show Spanish Football League games in India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 14, 2018 10:03 pm
Location
Advertisement

भारत में फेसबुक पर होगा स्पेनिश फुटबॉल लीग का लाइव टेलीकास्ट

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 अगस्त 2018 6:58 PM (IST)
भारत में फेसबुक पर होगा स्पेनिश फुटबॉल लीग का लाइव टेलीकास्ट
नई दिल्ली। सोशल मीडिया की सबसे लोकप्रिय वेबसाइट-फेसबुक ने स्पेनिश फुटबॉल लीग के भारत में प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। दोनों पक्षों ने इस सौदे की पुष्टि की है। इस सौदे के साथ स्पेनिश लीग पहली ऐसी यूरोपीय फुटबॉल लीग बन जाएगी, जिसका प्रसारण विशेष रूप से भारत में फेसबुक पर लाइव किया जाएगा। स्पेनिश लीग का प्रसारण भारत, भूटान, नेपाल, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, मालद्वीप, पाकिस्तान और श्रीलंका में फेसबुक पर नि:शुल्क मिलेगा।

भारत में इस चैम्पियनशिप के प्रबंधक जोस कजाका ने आईएएनएस के साथ इस जानकारी का खुलासा किया। दोनो पक्षों के बीच यह सौदा तीन सीजन के लिए हुआ है और इसकी शुरुआत 17 अगस्त से हो रही है। ग्लोबल लाइव स्पोट्र्स कार्यक्रम में फेसबुक के प्रमुख पीटर हुटोन ने इसकी जानकारी दी। पीटर ने कहा, स्पेनिश लीग के दर्शक विश्व स्तर पर फैले हुए हैं और इसमें दो क्लब रियल मेड्रिड और बार्सिलोना को सबसे अधिक समर्थन प्राप्त है।

ऐसे में प्रशंसक फेसबुक के स्पेनिश लीग (ला लीगा) पेज पर जाकर किसी भी मैच को देख सकते हैं या फेसबुक पर अपने पसंदीदा क्लब के पेज पर जाकर मैच देख सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार के सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी। लाइव प्रसारण के दौरान प्रशंसकों को विश्व भर में एक ही क्लब के साथी प्रशंसकों के साथ चर्चा का मौका भी मिलेगा, जो सबसे अच्छा फीचर है। पीटर ने कहा, हम भारत में स्पेनिश लीग की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए मिले अवसर से बेहद खुश हैं।

लाइव मैचों के अलावा, प्रशंसकों को स्टूडियो की चर्चा, प्रीव्यू शो और हाईलाइट्स देखने का भी मौका मिलेगा। इससे पहले, भारत में स्पेनिश लीग के प्रसारण अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवक्र्स इंडिया के पास थे। सूत्रों के अनुसार, फेसबुक द्वारा दिए गए आंकड़ों से टक्कर के लिए सोनी पिक्चर्स नेटवक्र्स तैयार नहीं है।

स्पेनिश लीग में डिजिटल रणनीति विभाग के प्रमुख अल्फ्रेडो बेरमेजो ने कहा, हमारे लिए भारत हमारे सबसे अहम बाजारों में से एक है और फेसबुक डिजिटल जगत में फेसबुक सबसे महत्वपूर्ण और पुराने साझेदारों में शामिल है। हम सबसे बड़े मंच के साथ अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement