External noise doesnt matter much for me stokes-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2020 10:36 pm
Location
Advertisement

मेरे लिए बाहरी शोर ज्यादा मायने नहीं रखता : स्टोक्स

khaskhabar.com : सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 4:00 PM (IST)
मेरे लिए बाहरी शोर ज्यादा मायने नहीं रखता : स्टोक्स
अबू धाबी| इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने जोर देकर कहा है कि 'बाहरी शोर' से वह ज्यादा प्रभावित नहीं होते हैं और अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। बेन स्टोक्स से राजस्थान रॉयल्स को जिस तरह की पारी की जरूरत थी, वह उन्होंने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली और 107 रनों की नाबाद शकतीय पारी खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से मैच जिता दिया।

स्टोक्स ने नाबाद 107 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदें खेलीं और 14 चौके तथा तीन छक्के लगाए। स्टोक्स को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

स्टोक्स ने मैच के बाद संजू सैमसन के साथ बातचीत के दौरान कहा, " बाहरी शोर, लोगों को अलग-अलग तरीके से प्रभावित कर सकता है। जब मैं युवा था तो ये मुझे प्रभावित करता था। इसे समझने में मुझे समय लगा कि बाहरी शोर मेरे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है।"

उन्होंने कहा, " यह सबकुछ टीम में रहने को लेकर है। आपके करियर पर लोगों का कुछ निश्चित प्रभाव होता है।"

रविवार को मैच से पहले स्टोक्स ने 30, 19, 15, 41 और 5 रन बनाए थे। लेकिन रविवार को उन्होंने एक धमाकेदार और मैच जिताऊ पारी खेली। स्टोक्स ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की।

स्टोक्स ने कहा, "पिछले तीन साल से टीम में हर कोई मेरा समर्थन करता आ रहा है। मैं जानता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतर पा रहा था। लेकिन टीम में लोगों का समर्थन मिलना बहुत बड़ी बात है, इसलिए उनकी उम्मीदों पर खड़ा उतरना अच्छा रहा।"

स्टोक्स की इस मैच जिताऊ पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। इसके साथ ही रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हो गई हैं। टीम को अब बाकी बचे दोनों मुकाबले भी अच्छे रन रेट से जीतने होंगे।

राजस्थान को अपना अगला मैच शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब से और रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement